Breaking News

UP Board Result : बिधूना की अनामिका ने हाईस्कूल में प्रदेश में सातवां स्थान प्राप्त कर जिले में किया टाॅप 

• बिधूना के एसजीएस पब्लिक इंटर कालेज के छात्र और छात्रा जिले की टॉप टेन सूची में शामिल।

• छात्र छात्राओं ने सफलता का श्रेय माता पिता के त्याग और शिक्षकों के परिश्रम को दिया।

औरैया/बिधूना। यूपी बोर्ड परीक्षा (UP Board Exam) के आये रिजल्ट में तहसील क्षेत्र के सीएमएस विद्यालय भटौली की हाईस्कूल छात्रा अनामिका ने 600 में 582 अंक प्राप्त कर प्रदेश में सातवां स्थान प्राप्त कर जिले में टाॅप किया है। अनामिका ने बहन की ससुराल में रहकर कठिन परिश्रम व लगन के साथ पढ़ाई करते हुए ये मुकान हासिल किया है।

👉तीन वर्षों से भारतीय फार्मेसी की धूम, कई बड़े देशों को दिया कोविड टीका व दवाइयां

वहीं इंटर मीडिएट में श्री गजेन्द्र सिंह पब्लिक इंटर कालेज बिधूना की छात्रा वर्षा श्रीवास्तव ने 500 में 472 अंक प्राप्त कर जिले में छठवां स्थान प्राप्त किया है।

हाई स्कूल की परीक्षा में प्रदेश में सातवां व जिले में पहला स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा अनामिका की कस्बा बिधूना के मोहल्ला आदर्श नगर (पावर हाउस के पास) रहने वाले अशोक प्रजापति के बेटे आशीष कुमार की साली है। जिसने बहन की ससुराल में रहकर कठिन परिरम के साथ पढ़ाई करते हुए यह मुकाम हासिल किया है।

UP Board Result

इसमें बहन की सास तारादेवी, ससुर अशोक प्रजापति व जीजा आशीष का उसे पूरा सहयोग मिला। अनामिका ने अपनी इस सफलता का श्रेय परिजनों व गुरूजनों को दिया है। जिसके चलते आज उसने हाई स्कूल की परीक्षा में प्रदेश में सातवां व जिले में पहला स्थान प्राप्त है।

UP Board Result

अनामिका की बहन की सास तारा देवी ने कहा कि वह लोग बहू और बेटी में कोई भेद नहीं करते हैं। उन लोगों ने अनामिका को अपने पास रखकर उसकी पढ़ाई में पूरा सहयोग किया। कहा कि उसकी इस सफलता पर हम सभी लोग बहुत खुश हैं। बहन के ससुर अशोक प्रजापति ने कहा कि अनामिका की सफलता पर मेरा पूरा परिवार गौरवांवित महसूस कर रहा हूं। भविष्य में भी उसकी पढ़ाई का आगे जारी रखने के लिए हम लोग पूरा सहयोग करेंगे।

UP Board Result

बताते चलें कि सीएमएस विद्यालय की छात्रा अंशिका ने जिले में चौथा, अनुष्का, नेहा सेंगर व प्रियांशी राजावत ने पांचवां, दीक्षा कुमारी ने छठवां, जया व मुस्कान ने सातवां, प्रिया ने आठवां एवं मुस्कान व सपना ने जिले में दसवां स्थान प्राप्त किया है।

UP Board Result

इसी तरह इंटर मीडिएट में श्री गजेन्द्र सिंह पब्लिक इंटर कालेज बिधूना की छात्रा वर्षा श्रीवास्तव व गोपाल मिश्रा इंटर कालेज की छात्रा दिव्यांशी सेंगर ने संयुक्त रूप से 500 सौ में 472 (94.4 प्रतिशत) अंक प्राप्त कर जिले में छठवां स्थान प्राप्त किया है। जबकि श्री गजेनद्र सिंह पब्लिक इंटर कालेज के दात्र श्रेयांश प्रातप सिंह ने 500 में 467 (93.4 प्रतिशत) अंक प्राप्त कर जिले में दसवां स्थान प्राप्त किया है। इसी विद्यालय की छात्रा तृप्ती श्रीवास्तव ने 500 में 462 (92.4 प्रतिशत) अंक प्राप्त किये हैं।

रिपोर्ट- संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...