US Election 2020 Live: ट्रंप और बाइडन समर्थकों हिंसक झड़प, बाइडन ने बढ़ाई बढ़त

अमेरिका चुनाव में बीच देश में तनाव की स्थिति बनी हुई है। कई शहरों से ट्रंप और बाइडन समर्थकों के बीच हिंसक झड़पों की ख़बरें भी आ रहीं हैं। ट्रंप के पिछड़ने के बाद से ही वॉशिंगटन में व्हाइट हाउस के पास ब्लैक लाइव मैटर प्लाजा हज़ारों लोगों की भीड़ इकठ्ठा है। यहां न सिर्फ ट्रंप की हार पर खुशियां मनाई जा रही है बल्कि नारेबाजी भी जारी है। इससे कुछ ही दूर ट्रंप के समर्थक भी मौजूद हैं और तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है।

एक सूत्र ने सीएनएन को बताया कि अगर जॉर्जिया में करीबी लड़ाई है तो निश्चित रूप से ट्रंप कैंप हार मानने से पहले फिर से मतगणना कराने की मांग करेगा। फिलहाल  33,000 मतों का अंतर है और लगभग 90,000 वोटों की गिनती बाकी है।

Loading...

जॉर्जिया में कानूनी कार्रवाई के बाद, राष्ट्रपति ट्रंप का कैंपेन एरिज़ोना और नेवादा में कानूनी कार्रवाई करने पर विचार कर रहा है। यहां वोट अभी भी गिने जा रहे हैं। ट्रंप की जीत की राह अब कम हो गई है इसलिए कैंपेन की रणनीति है कि अलग-अलग जगहों पर मुकदमे दायर किए जाएं। मैरिकोपा काउंटी के नए परिणाम आने लगे हैं, जिसमें बाइडन ने बढ़त बनाए रखी है।

पेनसिल्वेनिया में 89% वोट पड़े हैं और ट्रम्प अपने प्रतिद्वंद्वी पर बढ़त बनाए हुए हैं. हालांकि, पेंसिल्वेनिया में अभी भी 7,65,000  वोटों की गिनती बाकी है. सीएनएन की रिपोर्ट में कहा गया है कि जो बाइडन को राज्य जीतने के लिए 59% से 61% वोट की जरूरत है जबकि ट्रम्प को 39% से 41% वोट चाहिए।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के टिकटों की बिक्री में करोड़ों का गबन, केस दर्ज

गुजरात के नर्मदा जिले में स्थित दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *