Breaking News

टोक्यो ओलंपिक का टिकट हासिल कर चुके बॉक्सर्स व शूटर आए कोरोना की चपेट में, रोका गया शिविर

कोरोना ने टोक्यो ओलंपिक का टिकट हासिल कर चुके और बेहद सुरक्षित माहौल में तैयारियां कर रहे खिलाडिय़ों के बीच घुसपैठ बना ली है। टोक्यो का टिकट हासिल कर चुकी महिला बॉक्सर सिमरनजीत कौर के संक्रमित निकलने पर दिल्ली के आईजी स्टेडियम में चल रहे ओलंपिक शिविर को बंद कर दिया गया है। सभी निगेटिव बॉक्सरों को घर जाने के लिए कह दिया गया है, जबकि 22 संक्रमित बॉक्सर, सपोर्ट स्टाफ आईजी स्टेडियम में एकांतवास में रखे गए हैं। यही नहीं इस दौरान ओलंपिक का टिकट हासिल कर चुके तीन शूटरों को भी कोरोना ने घेर लिया है।

आईजी स्टेडियम में 21 बॉक्सर और सपोर्ट स्टाफ संक्रमित निकलने के बाद ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर चुकी बॉक्सर सिमरनजीत, पूजा, लोवलीना को नेहरू स्टेडियम में शिफ्ट कर दिया गया था। यहां सिमरनजीत को भी तेज बुखार आया। उनके टेस्ट कराने पर उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव निकली।

इसके बाद उन्हें भी एकांतवास में आईजी स्टेडियम भेज दिया गया। इसके बाद ही बॉक्सिंग फेडरेशन और साई ने टोक्यो का टिकट हासिल कर चुके महिला बॉक्सरों का कैंप बंद करने का फैसला लिया। पूजा और लोवलीना का भी टेस्ट कराया गया है। अगर उनकी रिपोर्ट निगेटिव आती है तो दोनों को तैयारियों के लिए बेल्लारी भेजा जाएगा।

तीन शूटरों के संक्रमित पाए जाने के बाद एनआरआई ने सरकार से ओलंपिक जाने वाले खिलाड़ियों के टीकाकरण की मांग की है। शूटरों के संक्रमित पाए जाने के बाद कल से शुरू होने वाले शिविर को स्थगित कर क्रोएशिया में तैयारियों का फैसला लिया गया है। संक्रमित में एयर राइफल, पिस्टल के पुरुष, महिला शूटर शामिल हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...