Breaking News

बालो को शाइनी और स्ट्रॉंग बनाने के लिए इस्तेमाल करे पान के पत्ते , जानिए कैसे…

लंबे, घने और खूबसूरत बालों की ख्वाहिश हर कोई करता है. लेकिन आज के समय की अस्त-व्यस्त जीवनशैली, खराब खान-पान और बढ़ते प्रदूषण के चलते आपकी सेहत के साथ-साथ आपके बालों को भी बेहद नुकसान होता है. आज के समय में बालों का झड़ना, पतले होना, डेंड्रफ और समय से पहले सफेद बालों की समस्या बेहद आम है. इनसे बचने के लिए लोग कई महंगे प्रोडक्ट्स और ट्रीटमेंट्स तक लेते हैं लेकिन इनके कोई खास रिजल्ट दिखाई नहीं देते हैं. ऐसे में आज हम आपके लिए पान के पत्तों से बना हेयर मास्क लेकर आए हैं.

पान के पत्ते विटामिन सी, एंटी इंफ्लेमेटरी और एंटी बैक्टीरियल गुणों से भरपूर होते हैं जोकि आपके बालों की हर एक समस्या को जड़ से दूर भगाने में बहुत लाभकारी साबित होता है. इस हेयर मास्क के उपयोग से आपके बाल तेजी से लंबे, घने और मजबूत बनते हैं, तो चलिए जानते हैं पान के पत्तों का हेयर मास्क (How To Make Paan Hair Mask) बनाने की विधि….

पान हेयर मास्क कैसे बनाएं? 

पान हेयर मास्क को बनाने के लिए आप सबसे पहले एक ग्राइंडर जार लें. फिर आप इसमें 4 से 5 पान की पत्ती, 1 से 2 टेबलस्पून घी, 1 टेबलस्पून शहद और कुछ बूंद पानी डालें. इसके बाद आप इन सारी चीजों को अच्छी तरह से पीसकर पेस्ट बना लें. अब आपका पान हेयर मास्क बनकर तैयार हो चुका है.

कैसे अप्लाई करें पान हेयर मास्क?

पान हेयर मास्क को आप अपने बालों की जड़ और टिप्स पर अच्छे से लगा लें. फिर आप इस हेयर मास्क को बालों में करीब 20 मिनट तक लगाकर छोड़ दें. इसके बाद आप शैंपू और कंडीशनर से बालों को धोकर साफ कर लें.  इससे आपके बाल सुंदर और चमकदार और घने होने लगते हैं.

पान हेयर मास्क बनाने की आवश्यक सामग्री

पान की पत्ती 4 से 5
घी 1 से 2 टेबलस्पून
शहद 1 टेबलस्पून
पानी कुछ बूंद

About News Room lko

Check Also

पनीर खाने से दूर होती है ये समस्या

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें पनीर एक डेयरी प्रोडक्ट है जोकि हाई प्रोटीन ...