Breaking News

पुलिस हिरासत में मौतों के मामले में उत्तर प्रदेश बदनाम- अखिलेश यादव

बीजेपी सरकार पूरी तरह से भ्रष्टाचार में डूबी हुई है। एक मंत्री कह रहे हैं थोड़ा कमाओ, सब डकार न जाओ। एक मंत्री अस्पताल जाते हैं और कहते हैं कि हम शर्मिंदा हैं।- अखिलेश यादव

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ललितपुर में पुलिस की यातना की शिकार बेटी के परिवारजनों से मिलकर उनको न्याय दिलाने का भरोसा दिलाने के बाद आज झांसी में पत्रकारों से वार्ता की। अखिलेश यादव ने कहा कि पुलिस लगातार अन्याय कर रही है। रक्षक पुलिस भक्षक बन गई है।

देश में सबसे ज्यादा हिरासत में मौतों के मामले में उत्तर प्रदेश बदनाम है। पुलिस थाने वसूली और अराजकता के केन्द्र बन गए हैं। भाजपा सरकार द्वेष भावना से जाति, धर्म को देखकर बुलडोजर से लोगों के घर गिरा रही है। यूपी की कानून व्यवस्था सबसे खराब है।

अखिलेश यादव ने कहा कि कोर्ट के स्टे के बावजूद बुलडोजर से घर तोड़ दिया जाता है। भाजपा के लोग तालाबों सरकारी ज़मीनों पर कब्जा करें तो कुछ नहीं होता। गोरखपुर में कारोबारी को पुलिस ने पीट-पीटकर मार डाला। चंदौली में दोनों बहनों को पुलिस ने पीटा। एक बहन की जान ले ली। ललितपुर की घटना ने सबको शर्मिंदा किया? यह सरकार आरोपी पुलिस कर्मियों को कब टर्मिनेट करेगी। समाजवादी निकल पड़े तब कार्रवाई करनी पड़ी।

श्री यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में पेट्रोल-डीजल, सरिया, सीमेंट सब महंगा हो गया है। जीएसटी लागू कर व्यापार चौपट कर दिया। लोग परेशान है। उन्होंने कहा कि सरकार फ्रांस, अमेरिका से एयरक्राफ्ट खरीदने पर विचार कर रही है। बुंदेलखंड में एयरक्राफ्ट कब बनेंगे? आज यूपी में अन्ना पशुओं की वजह से लोगों की जान जा रही है। बीजेपी सरकार पूरी तरह से भ्रष्टाचार में डूबी हुई है। एक मंत्री कह रहे हैं थोड़ा कमाओ, सब डकार न जाओ। एक मंत्री अस्पताल जाते हैं और कहते हैं कि हम शर्मिंदा हैं।

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि कल ललितपुर के जिस अस्पताल में मैं गया था वहां न डॉक्टर, न दवाई थी। अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने अर्थव्यवस्था चौपट कर दी। नोटबंदी से आम जनता का पैसा बैंकों में जमा करा कर उद्योगपतियों को दे दिया। कुछ तो बैंकों का पैसा लेकर विदेश भाग गए। बैंकों को बर्बाद कर दिया। पहले लोग बैंकों में पैसा जमा करते थे, भाजपा सरकार ने ब्याज दर कम कर दिया। रिजर्व बैंक के फैसले से लोग दुःखी है। भाजपा सरकार ने हर वर्ग को परेशान किया है।

श्री यादव ने कहा कि भाजपा सरकार लाउडस्पीकर का मुद्दा इसलिए उठा रही है, जिससे उसे महंगाई बेरोजगारी, नौकरी पर जवाब ना देना पड़े। उन्होंने कहा कि सरकार बताएगी बुंदेलखंड में कितने नौजवानों को नौकरी और रोजगार मिला? बुंदेलखंड में सबसे ज्यादा गरीबी और पानी का संकट है। बीजेपी सरकार ने उस दिशा में क्या किया? बुंदेलखंड में पानी के लिए आज भी लोगों को कई कई किलोमीटर तक जाना पड़ता है।

About reporter

Check Also

डायबिटिक रेटिनोपैथी : समय पर इलाज न कराया जाए तो इस बीमारी से जा सकती है आपकी आंख की रोशनी

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें यह आंखों के पर्दे की बीमारी, जिसमें मरीज ...