Breaking News

मेगा वैक्सीनेशन डे पर गुरुद्वारा नाका में लगी 1045 लोगों को वैक्सीन

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिन के अवसर पर देश में आज मेगा वैक्सीनेशन डे मनाया जा रहा है और एक दिन में पूरे विश्व में सर्वाधिक वैक्सीन लगाने का रिकॉर्ड बनने वाला है।

ऐसे दिन ऐतिहासिक गुरुद्वारा नाका हिंडोला में 1045 लोगों को वैक्सीन का पहला और दूसरा डोज सभी आयु वर्ग के लोगों को मिलाकर लगाया गया। यह जानकारी कमेटी के प्रवक्ता सतपाल सिंह मीत ने दी।

लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष सरदार राजेंद्र सिंह बग्गा ने बताया कि पिछले लगभग 90 दिन से लगातार गुरुद्वारा साहब में वैक्सीनेशन सेंटर चल रहा है और आज मेगा वैक्सीनेशन वाले दिन 1000 से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाकर सरकार के लक्ष्य को पूरा करने में हम अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं।

कोरोना महामारी को खत्म करने के लिए सरकार का यह महा अभियान बहुत महत्वपूर्ण है और देश के सभी लोगों को इस महा अभियान में जुड़ना पड़ेगा और वैक्सीन के दोनों डोज लगाकर इसको सफल करना होगा तभी हम स्वस्थ और सुरक्षित रह सकते हैं।

देश के हर व्यक्ति को वैक्सीन लगे यह सरकार का मिशन है और इस मिशन में लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी भी पूरी तरह से सरकार के साथ जुटी हुई है। गुरुद्वारा साहब के वैक्सीनेशन सेंटर में प्रबंधक कमेटी के पदाधिकारियों के साथ साथ सेवादार और अन्य लोग भी इस अभियान में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं। गुरुद्वारा साहब वैक्सीन लगवाने वालों को लंगर भी खिलाया जाता है।

दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

मण्डल रेल प्रबंधक ने किया लखनऊ उन्नाव बीकापुर डलमऊ उबरनी-रायबरेली-उतरेटिया-लखनऊ रेलखंड का निरीक्षण

लखनऊ। मण्डल रेल प्रबंधक उत्तर रेलवे एसएम शर्मा ने मण्डल के अन्य अधिकारियों के साथ ...