भ्रष्टाचार के आकंठ में डूबी बीजेपी सरकार लोकतांत्रिक मूल्यों का कर रही हनन – वेदप्रकाश शास्त्री

लखनऊ। भ्रष्टाचार के आकंठ में डूबी भारतीय जनता पार्टी की सरकार लोकतांत्रिक मूल्यों का हनन कर रही है। यह आरोप लगाते हुए राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश प्रवक्ता वेदप्रकाश शास्त्री ने कहा कि विपक्ष और जनता की आवाज को दबाने के लिए सरकार तानाशाही तरीके से काम कर रही है।

एक तरफ प्रदेश में किसानों को गन्ने का भुगतान समय से नहीं मिला महंगाई चरम सीमा पर है तराई क्षेत्र के किसानों को उनकी भूमि पर मालिकाना हक नहीं मिल रहा है। किसान, नौजवान, मजदूर, असंगठित श्रमिक सहित आवाज उठाने पर सरकार पुलिस बल के सहारे उनकी आवाज को दबाने का करती है, क्या लोकतांत्रिक तरीके से विपक्ष को आम जनता की आवाज उठाने का हक नहीं है।

श्री शास्त्री ने कहा कि सरकार विपक्ष के किसी भी सवाल का जवाब देना नहीं चाहती सिर्फ पुलिसिया रौब दिखाकर सरकार चलाने की मंशा है। पूरे प्रदेश  में भय का वातावरण पैदा हो गया है। सरकार का यह रवैया लोकतांत्रिक मूल्यों के विपरीत है जिसका राष्ट्रीय लोक दल पुरजोर विरोध करता है। प्रत्येक नागरिक और विपक्ष को अपनी आवाज उठाने का संवैधानिक अधिकार प्राप्त है। आज जो घटना लखनऊ में घट रही है ऐसा इससे पूर्व कभी नहीं देखा गया विधायकों को पुलिस जबरिया खींचकर अपनी गाड़ी में बैठा रही है तो क्या इतनी तानाशाही हो गई है कि लोग अपनी बात नहीं कर सकते।

उन्होंने कहा कि सरकार को विपक्ष की आवाज सुननी चाहिए और जनता के लिए समुचित व्यवस्था करना चाहिए जो जनता के मौलिक अधिकार हैं, उनका हनन ना हो ऐसी राष्ट्रीय लोकदल की मांग है। यदि इसी प्रकार का रवैया रहा तो हम सड़कों पर उतरने के लिए विवश होंगे और जनता की आवाज सरकार के कानों तक पहुंचाएंगे।

About Samar Saleel

Check Also

नाबालिगों के जायदाद पर हक तल्फी पर उतरी संरक्षिका, बच्चों ने मांगा न्याय

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें अपनी दादी व अधियारियों पर नाबालिग बच्चों ने ...