Breaking News

अफवाहों में नवयुवक जल्द फंसते हैं, इसलिए अभिभावक अपने युवा बच्चों का सही मार्गदर्शन करें – डीएम 

औरैया। आगामी त्यौहारों, ज्ञानवापी मुद्दा तथा तेजी से फैल रही बच्चा चोरी की अफवाहों को लेकर मंगलवार देर शाम को औरैया कोतवाली में जिलाधिकारी प्रकाश चन्द्र श्रीवास्तव व पुलिस अधीक्षक चारू निगम ने जनपद के व्यापार मंडल के सदस्यों, मंदिरों के महांतों तथा मस्जिदों के मौलवियों के साथ पीस कमेटी की बैठक कर सभी लोगों को आपसी सौहार्द बनाए रखने की अपील की।

उक्त द्वय अधिकारियों द्वारा अफवाहों पर रोक लगाने व अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई किए जाने की बात कही गई। जिलाधिकारी ने कहा कि अफवाहों में नवयुवक जल्द ही फंस जाते हैं, इसलिए सभी मान्यगणों तथा अभिभावकों को अपने युवा बच्चों को सही व उचित मार्गदर्शन देना आवश्यक हो गया है।

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया आदि पर आने वाली अफवाहों से दूर रहें, यदि कोई भी अनावश्यक बातों को बढ़ावा देगा तो संबंधित के खिलाफ सख्त रवैया अपनाया जाएगा। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि बच्चा चोरी अफवाह में यदि कोई भी अफवाह फैलाता हुआ दिखाई दे तो तत्काल संबंधित क्षेत्र के थानों में या 112 नंबर पर सूचना दें। स्वयं से किसी को सजा देने से आप कानून को हाथ में न लें, किसी भी प्रकार के संदिग्ध व्यक्ति की सूचना तत्काल पुलिस प्रशासन को दें।

उक्त द्वय अधिकारियों ने जनपदवासियों से कहा कि अभी तक जो गंगा जमुनी तहजीब से आपसी मेलजोल के साथ जो मिशाल कायम रखी है, आशा ही नहीं विश्वास है कि आगे भी आप लोग आगे भी इसी भाई चारे के साथ मिलजुल कर व्यवहारिक रहेंगे। बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक शिष्यपाल सिंह, सीओ सिटी सुरेंद्र नाथ सिंह सहित जनपद के सम्मानित मान्यगण आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर 

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ विश्वविद्यालय ने जारी की पीएचडी में साक्षात्कार के लिए अभ्यर्थियों की सूची

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ विश्वविद्यालय की पीएचडी (2021-22)प्रवेश परीक्षा के अंतर्गत ...