Breaking News

उमेश पाल हत्याकांड की तर्ज पर युवक पर फेंका बम, वीडियो वायरल

प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड की तर्ज पर देसी बम से हमले का एक सीसीटीवी वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो करेली स्थित ऐनुद्दीनपुर इलाके का है, जिसमें दिखाई दे रहा है कि युवक अमान अपने घर के बाहर गली में खड़ा होकर फोन पर बात कर रहा है।

👉युवा मंथन मॉडल जी-20 कार्यक्रम में जलवायु परिवर्तन पर हुई चर्चा, सदस्य देशों के प्रतिनिधि बने विद्यार्थी

तभी अचानक पीछे से चेहरा ढककर एक युवक आया और उसने पहले अमान को धक्का देकर गिराया, उसके बाद बम मार कर उसके ऊपर हमला किया। हमलावर द्वारा फेंका हुआ पहला बम जब अमान को नहीं लगा तो बदमाश ने दूसरा बम भी फेंका जो कुछ दूरी पर फटा। इस दौरान अमान ने जैसे-तैसे घर के अंदर भागकर अपनी जान बचाई।

उमेश पाल हत्याकांड की तर्ज पर युवक पर फेंका बम, वीडियो वायरल

इस मामले में अमान की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।बरहाल अमान का आरोप है कि लव मैरिज करने पर उसके ससुराल पक्ष के लोगों से विवाद चल रहा है। इसलिए हमले के पीछे उन लोगों का भी हाथ हो सकता है। इस मामले में पुलिस ने सीसीटीवी वीडियो कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है,लेकिन अभी तक कोई आरोपी नहीं पकड़ा गया है।

👉भाजपा सांसद राम शंकर कठेरिया को कोर्ट ने सुनाई दो साल की सजा, जा सकती है सांसदी

बता दें कि संगम नगरी में देसी बम से हमला करना अपराधियों का पुराना तरीका है। 80 और 90 के दशक से अपराधी देसी बम का इस्तेमाल जान लेने के लिए करते हैं। इसके पीछे की मुख्य वजह बम बनाने की सामग्री का आसानी से उपलब्ध होना है। प्रयागराज पुलिस यहां हर दूसरे दिन किसी न किसी अपराधी को पकड़ती है तो उसके पास से देसी बम बरामद होता है।

👉ओडिशा से 47 किलो गांजा लेकर बिहार जा रहे थे तस्कर, पुलिस ने तीन को दबोचा

प्रयागराज में 24 फरवरी को उमेश पाल और उनके दो सरकारी गनर के हत्याकांड में भी देसी बम का काफी इस्तेमाल हुआ था। इस वारदात में बमबाज़ गुड्डू मुस्लिम ने देशी बम उमेश पाल पर फेंका था। गुड्डू बमबाज़ माफिया अतीक अहमद का पुराना गुर्गा है और इसने जो भी वारदात की है उनमें देसी बम का ज़रूर इस्तेमाल किया है।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...