Breaking News

विकास दुबे एनकाउंटर: शहीद सिपाही के परिजनों ने जताई संतुष्टि

औरैया। कानपुर के चौबेपुर काण्ड के मुख्य अभियुक्त पांच लाख के इनामियां कुख्यात अपराधी विकास दुबे के एनकाउंटर में मारे जाने के बाद औरैया जिले के रूरूकलां गांव निवासी शहीद सिपाही राहुल का परिवार पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट नजर आया।

पुलिस द्वारा अपराधी विकास के एनकाउंटर में मारे जाने के बाद शहीद सिपाही राहुल के पिता ओम कुमार (पुलिस विभाग से सेवानिवृत्त) ने कहा कि जो हुआ अच्छा हुआ, इससे शहीद पुलिस कर्मियों की आत्मा को शान्ति मिलेगी। उन्होंने कहा कि कोई कार्रवाई होती है तो उसमें समय तो लगता ही है।

शहीद की बहन नंदनी ने विकास दुबे के इनकाउंटर पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि आज कुख्यात अपराधी मारा गया, आज के ही दिन दबिश के दौरान हमारा भाई राहुल शहीद हुआ था। आज मेरे भाई का शान्ति हवन है उसकी आत्मा को शान्ति मिलेगी कि विकास दुबे मारा गया। उसने कहा कि अब हमारी सरकार से अपील है कि उसके जो भी साथी और सहयोगी हैं उन्हें पकड़ा जाये और उनके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाये।

बताते चलें कि 2/3 जुलाई की रात्रि अपराधी विकास दुबे की गिरफ्तारी हेतु गये पुलिस फोर्स पर उसने गैंग सहित ताबडतोड़ हमला करके आठ पुलिस कर्मियों को शहीद कर दिया था, जिसके बाद से वह फरार था। उक्त काण्ड के मुख्य अभियुक्त 5 लाख रुपए का इनामियां विकास दुबे पुत्र राम कुमार दुबे निवासी गांव बिकरू थाना चौबेपुर कानपुर नगर को गुरूवार को उज्जैन, मध्य प्रदेश पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये जाने के पश्चात पुलिस व एसटीएफ टीम शुक्रवार की सुबह उसे जिस वाहन से कानपुर नगर ला रही थी, तभी शहर के पास भौंती में पुलिस का उक्त वाहन दुर्घटना ग्रस्त होकर पलट गया।

जिससे उसमें बैठे अभियुक्त व पुलिसजन घायल हो गये, इसी दौरान अभियुक्त विकास दुबे ने घायल पुलिस कर्मी की पिस्टल छीन कर भागने की कोशिश की, पुलिस टीम द्वारा पीछा कर उसे घेर कर आत्मसमर्पण करने हेतु कहा गया। लेकिन वो नहीं माना और पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायर करने लगा। पुलिस की जबाबी कर्यवाई में विकास दुबे घायल हो गया, जिसे तत्काल इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान अभियुक्त विकास दुबे की मौत हो गयी।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...