Breaking News

बेहतरीन फीचर्स के साथ इस दिन लॉन्च होगी Volkswagen T-Roc

Volkswagen T-Roc बहुत जल्द भारतीय बाजार में लॉन्च होने जा रही हैं। बताया जा रहा है कि 18 मार्च 2020 को इसे बाजार में उतारा जाएगा। बता दें, VW T-Roc भारत में पूरी तरह कंप्लीट्ली बिल्ट यूनिट (CBU) व्हीकल के तौर पर आएगी। वहीं इसकी कीमत अनुमानित कीमत ₹ 20 लाख (एक्स शोरूम) हो सकती है।

आपको बता दें, भारतीय बाजार में Volkswagen अपनी पूरी रेंज को सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च करने की योजना बना रहा है। इसी वजह से 2020 Volkswagen T-Roc में भी 1.5 लीटर TSI इंजन दिया जाएगा और इसमें 148 bhp की पावर और 240 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। भारत में आने वाला मॉडल 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ स्टैंडर्ड आएगा।

T-Roc एक कंपनी की एक अर्बन एसयूवी है और इसे MQB प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा। इसका लुक काफी बोल्ड और स्टाइलिश होगा। कंपनी इस एसयूवी के साथ युवा पीढ़ी को टार्गेट करेगी। इसके साथ ही यह एसयूवी सिर्फ 1 ही वेरिएंट में आएगी और फीचर्स की बात करें तो इसमें LED हेडलैंप्स, LED DRLs, डुअल-टोन एलॉय व्हील्स, LED टेललैंप्स और रूफ रेल्स दिए जाएंगे।

इंटीरियर में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो इस एसयूवी में कंपनी एक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेटं सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो और एक फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देगी। इस एसयूवी में कंपनी ऑटोमैटिक 2-जोन क्लाइमेट कंट्रोल भी देगी और साथ ही एक पैनोरामिक सनरूफ भी दिया जाएगा। सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इसमें 6 एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, पार्क डिस्टेंस कंट्रोल, रियर पार्किंग कैमरा, सील्ट बेल्ट रिमाइंडर और काफी कुछ दिया जाएगा।

बता दें, Volkswagen ने ऑटो एक्सपो के दौरान अपनी एसयूवी की पूरी रेंज पेश की थी, जिसमें से वह पहली एसयूवी Tiguan ऑल-स्पेस को 6 मार्च को लॉन्च करने जा रही है। इसके बाद कंपनी 18 मार्च को Volkswagen T-Roc को लॉन्च करेगी।

About Aditya Jaiswal

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...