Breaking News

मास्क पहनें, खुद सुरक्षित रहें और दूसरों को भी सुरक्षित रखें : राजशेखर

औरैया। कानपुर मंडल कानपुर के मंडलायुक्त राजशेखर ने कहा है कि कोरोना की दूसरी लहर पहली से ज्यादा खतरनाक व ज्यादा तेजी से लोगों को संक्रमित करने वाली है ‌इसलिए सभी लोग खुद को व दूसरों को सुरक्षित रखने के लिए मास्क जरूर पहनें।

मंडलायुक्त ने सोमवार को एक वीडियो जारी कर विशेष कर कानपुर नगर के नागरिकों समेत मंडल के सभी जनपदों (औरैया, कानपुर देहात, इटावा, कन्नौज व फर्रुखाबाद) के नागरिकों से अपील जारी करते हुए कहा है कि पिछले 15-20 दिनों कोविड संक्रमण बहुत तेजी के साथ बढ़ रहा है, बहुत सारे लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना की पहली लहर में मुख्यमंत्री के निर्देश, शासन के मार्ग दर्शन, स्थानीय प्रशासन के प्रयास व आमजन के सहयोग से हम लोग उस युद्ध को लड़ने में कामयाब रहे थे। मगर अब फिर से ऐसा वक्त आ गया है कि आमजन के सहयोग की आवश्यकता है क्योंकि कोरोना की दूसरी लहर और ज्यादा खतरनाक व और ज्यादा तेजी से लोगों को संक्रमित कर रही है। इसलिए आप लोग जब भी घर से निकलें, पब्लिक प्लेस पर जायें तो मास्क जरूर पहनें और अन्य लोगों को पहनने के लिए प्रेरित करें।

मंडलायुक्त ने कहा कि यदि किसी व्यक्ति को किसी तरह का कोविड का लक्षण दिखता है तो वह कोविड हेल्पलाइन पर सम्पर्क करें और अपनी टैस्टिंग कराये ताकि समय पर उसका इलाज किया जा सके। उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यक्ति गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं और उसमें कोविड लक्षण पाये जाते हैं तो वह बिल्कुल देरी न करें तत्काल मेडीकल सुविधाओं के लिए संपर्क करे, ताकि समय पर उनका बेहतर इलाज किया जा सके। उन्होंने अंत में आमजन से कहा कि शासन व प्रशासन को इस महामारी से लड़ने ‌के लिए ‌आप सभी के सहयोग की आवश्यकता है इसलिए मास्क जरूर पहनें।

शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...