Breaking News

दिल्ली-NCR में फिर बदलेगा मौसम, इन राज्यों में धूल भरी आंधी चलने की संभावना

राजधानी दिल्ली और एनसीआर में आज तेज धूप के साथ ज्यादा गर्मी महसूस की गई। पारा 42 डिग्री तक चढ़ गया। इससे कई इलाकों में लोग दोपहर में काम करने से बचते नजर आए।

👉कर्नाटक में CM पद को लेकर बढ़ी खींचतान, डीके शिवकुमार बोले मेरे पास इतने विधायकों का समर्थन

धूल भरी आंधी Dust Storm

दिल्ली में रविवार को तापमान 40.9 डिग्री पर था जो आज चढ़कर 42 को पार कर गया। हालांकि, मंगलवार को कुछ राहत मिलने के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ का एक सिस्टम सक्रिय हो रहा है, जिससे 16 मई को मौसम बदल सकता है। हालांकि, हरियाणा और पंजाब में धूल भरी आंधी (Dust Storm) चलने की संभावना जताई गई है।

IMD के मुताबिक, अगले पांच दिनों तक पूर्वोत्तर भारत में हल्की बूंदाबांदी से लेकर अच्छी बारिश हो सकती है। विभाग ने अरुणाचल प्रदेश में 15 और 16 मई को और असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 16 से 19 मई के बीच भारी बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित में बिजली चमकने की आशंका जताई है।

मौसम विभाग ने ताजा पूर्वानुमान में कहा है कि आने वाले दो दिनों में देश के कई हिस्सों में गर्मी का प्रकोप बढ़ेगा और पारा चढ़ेगा। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि 15 से 17 मई के बीच ओडिशा के कई इलाकों में लू चलने की संभावना है। इसके अलावा विदर्भ में भी हीट वेब चलने की संभावना है। 16 मई को गंगीय बंगाल और दो दिनों तक तटीय आंध्र प्रदेश में भी लू चलने की संभावना है।

About News Room lko

Check Also

टीएमयू में प्रेग्नेंट युवती की जटिल हार्ट सर्जरी

मुरादाबाद। प्रेग्नेंसी के दौरान हार्ट की सर्जरी करके तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी, मुरादाबाद के डॉक्टर्स ने ...