Breaking News

Hyundai की नई एसयूवी IONIQ 5 आखिर कब होगी मार्किट में पेश, देखें इसकी संभावित कीमत

भारत में ऑटोमोबाइल कंपनियों के बीच एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक कार लॉन्च  करने की रेस तेज हो रही है।भारत में हुंडई की अपकमिंग IONIQ 5 इलेक्ट्रिक कार कंपलीटली क्नॉक्ड डाउन (CKD) रूट के जरिए आएगी.

हुंडई के नए मेड फॉर इलेक्ट्रिक e-GMP प्लेटफॉर्म के आधार पर IONIQ 5 इलेक्ट्रिक कार Kia EV6 के साथ मैकेनिकल कंपोनेंट्स और पावरट्रेन ऑप्शंस शेयर करेगी. IONIQ 5 में कस्टमर्स को ज्यादा स्पेस और आरामदायक केबिन मिलने की उम्मीद है.

बीते दिनों टाटा मोटर्स ने टाटा नेक्सॉन ईवी  के बाद दूसरी कार टाटा टिगोर ईवी  लॉन्च की और अब ह्यूंदै मोटर्स भी अपनी धांसू इलेक्ट्रिक कार ह्यूंदै कोनाके बाद भारत में दूसरी इलेक्ट्रिक एसयवी ह्यू्ंदै आयोनिक 5 लॉन्च करने जा रही है।

Hyundai IONIQ 5 कंपनी की बेहद पॉपुलर इलेक्ट्रिक एसयूवी है, जो कि विदेशी मार्केट में पहले से मौजूद है और जल्द ही इसकी इंडियन मार्केट में एंट्री होने वाली है।हुंडई की नई इलेक्ट्रिक एसयूवी कार में 169hp की सिंगल मोटर सेटअप और 58kWh का बैटरी पैक मिल सकता है.

अपकमिंग आयोनिक 5 इलेक्ट्रिक एसयूवी के लुक और डिजाइन की बात करें तो यह देखने में रेट्रो फील में मॉडर्न लुक वाली होगी, जिसमें फ्लैट सरफेस के साथ ही एक्सटीरियर को काफी आकर्षक रखा गया है।

About News Room lko

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...