Breaking News

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा का बड़ा बयान, कहा खत्म होगा ये…

सम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने कहा है कि वह राज्य से फर्टिलाइजर जिहाद खत्म करेंगे। उर्वरकों के अत्यधिक उपयोग के स्वास्थ्य पर पड़ने वाले प्रतिकूल प्रभावों की ओर इशारा करते हुए सरमा ने प्राकृतिक और जैविक खेती करने पर जोर दिया। वह गुवाहाटी के श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र में प्राकृतिक खेती सम्मेलन के उद्घाटन के मौके पर बोल रहे थे।

लोकसभा चुनाव से पहले Old Pension Scheme की वापसी संभव!

हिमंत बिस्वा सरमा Himanta Biswa Sarma

अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा, “जब हमने असम पर शासन करना शुरू किया, तो हमने उल्लेख किया था कि खराब उर्वरकों के उपयोग की वजह से हृदय रोग, किडनी रोग जैसी घाचक बीमारियों में वृद्धि हुई है। हमने अपने चुनावी अभियान के दौरान भी कहा था कि हम फर्टिलाइजर जिहाद को दूर करेंगे।”

आज विपक्षी नेताओं से मुलाकात करेगे नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव भी रहेंगे साथ, जाने पूरी खबर

मुख्यमंत्री ने कहा कि गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने तार्किक रूप से समझाया कि प्राकृतिक खेती उर्वरक खेती की तुलना में स्वास्थ्यप्रद है और किसानों को अधिक उपज भी देती है। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि खराब उर्वरकों के उपयोग से लोगों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। उन्होंने लोगों से प्राकृतिक खेती अपनाने का आह्वान किया।

सीएम सरमा ने कहा, “पिछले साल मैंने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई बैठकें कीं, जहां पीएम ने असम में जैविक खेती बढ़ाने का सुझाव दिया। हाल ही में हमने डॉक्यूमेंट्री में देखा कि हमारी जमीन में इतनी संभावनाएं हैं कि हम अगर हम इसका कुशलतापूर्वक उपयोग करने की कोशिश करते हैं, तो हमें किसी यूरिया, फॉस्फेट, नाइट्रोजन आदि की आवश्यकता नहीं होगी।”

About News Room lko

Check Also

प्रभु श्रीराम से जुड़ी सभी स्थलों की जानकारी रखनी होगीः प्रो प्रतिभा गोयल

• अयोध्या केवल शहर ही नही बल्कि भावनाओं का शहरः नगर आयुक्त संतोष कुमार • ...