Breaking News

दिल्ली चुनाव में प्रचार करने क्यों नहीं गए कांग्रेस के सबसे दिग्गज नेता ‘सिद्धू’, ये थी ख़ास वजह

दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की करारी हार के बाद से सवाल उठ रहे हैं कि क्या कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के प्रचार को गंभीरता से नहीं लिया था. पंजाब में भी दिल्ली चुनाव के नतीजों को लेकर जमकर राजनीतिक चर्चा हो रही है. साथ ही सवाल उठाए जा रहे हैं कि आखिरकार कांग्रेस के सबसे बड़े स्टार प्रचारकों में शामिल मशहूर सेलिब्रिटी नवजोत सिंह सिद्धू दिल्ली चुनाव में प्रचार करने क्यों नहीं गए?

सिद्धू का नाम कांग्रेस की ओर से जारी की गई स्टार प्रचारकों की लिस्ट में भी शामिल था. इस सवाल के जवाब को लेकर खुद नवजोत सिंह सिद्धू और उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने भी चुप्पी साध रखी है. दोनों इस पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं कि आखिर दिल्ली में चुनाव प्रचार न करने के पीछे वजह क्या थी?

हालांकि पंजाब सरकार के प्रवक्ता और नवजोत सिंह सिद्धू के करीबी माने जाने वाले राज कुमार वेरका का कहना है कि नवजोत सिंह सिद्धू व्यस्त होने की वजह से दिल्ली चुनाव में प्रचार करने नहीं जा पाए होंगे. राज कुमार वेरका का यह भी कहना है कि दिल्ली में चुनाव प्रचार के लिए पंजाब से 40 कांग्रेसी नेताओं को बुलाया गया था, जिसमें से सिर्फ 20 नेता ही जा पाए. यहां पर सिद्धू के अलावा दूसरे नेताओं की बात नहीं हो रही.

राज कुमार वेरका ने आरोप लगाया कि सिर्फ सिद्धू के नाम पर ही बेतुकी बातें की जा रही हैं. उन्होंने उन मीडिया रिपोर्ट्स को भी सिरे से खारिज कर दिया, जिनमें कहा गया कि नवजोत सिंह सिद्धू को किसी ज्योतिषी ने दिल्ली चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस के लिए कैंपेन करने से मना किया था. इसी वजह से नवजोत सिंह सिद्धू दिल्ली नहीं गए थे.

Loading...

राजकुमार ने कहा कि ये सब बेतुकी बातें फैलाई जा रही है, लेकिन सिद्धू के दिल्ली चुनाव प्रचार में न जाने का असली कारण तो खुद नवजोत सिंह सिद्धू ही बता सकते हैं. इसके अलावा अगर कोई और भी बात है तो उसको लेकर पार्टी के नेता ही फैसला करेंगे.

नवजोत सिंह सिद्धू के सवाल पर भड़क गए पंजाब के मंत्री

वहीं, जब नवजोत सिंह सिद्धू के दिल्ली में चुनाव प्रचार से गायब रहने को लेकर पंजाब के कैबिनेट मंत्री साधू सिंह धर्मसोत से सवाल किया गया, तो वो भड़क गए और कहा कि आखिर मीडिया सिद्धू-सिद्धू क्यों करता रहता है? सिद्धू के अलावा क्या पूरे पंजाब में कोई और कांग्रेस नेता नहीं दिखता है? मैं खुद कांग्रेस में पिछले 20 से 30 साल से हूं और सिद्धू से ज्यादा अनुभव रखता हूं.

Loading...

About News Room lko

Check Also

भारतीय थल सेना को मिलेगा अपना नया हेडक्वार्टर, दिल्ली कैंट में भूमि पूजन करेंगे राजनाथ सिंह

भारत की राजधानी दिल्ली में आज थल सेना भवन का शिलान्यास किया गया. रक्षा मंत्री ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *