Breaking News

क्या 2024 के इलेक्शन में नए फॉर्मूले से सबके होश उड़ाएंगी मायावती ? पूरे दमखम के साथ होगी मैदान में वापसी

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाने का आवाहन किया है।पश्चिमी यूपी के मुस्लिम नेता इमरान मसूद को बीएसपी में एंट्री कराई जिसे समाजवादी पार्टी के लिए बड़ी चुनौती के रूप में देखा गया।

आजमगढ़ और रामपुर में हुये लोकसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को जीत मिली थी जबकि समाजवादी पार्टी (सपा) को अपने ही गढ़ में हार का सामना करना पड़ा था।उन्होंने लखनऊ में पार्टी के सभी मंडल प्रभारियों की बैठक बुलाकर साफ कर दिया कि आने वाले निकाय और लोकसभा चुनाव में बीएसपी पूरे दमखम से मैदान में उतरेगी। दलित प्लस मुस्लिम वोट फॉर्मूले से बीएसपी यूपी के राजनीतिक पंडितों को चौंकाने की तैयारी में हैं।

इमरान मसूद से पहले बसपा के पास पश्चिमी यूपी में कोई बड़ा चेहरा नहीं था। जबकि पिछले विधानसभा चुनाव के समय से राष्ट्रीय लोकदल और समाजवादी पार्टी का गठबंधन वेस्ट यूपी में बीजेपी के खिलाफ सबसे बड़ी ताकत के रूप में उभरा है।

माना जा रहा है कि इमरान मसूद के बीएसपी में आने से जयंत चौधरी को सीधी चुनौती मिलेगी। बसपा ने सिर्फ आजमगढ से अपनी प्रत्याशी उतारा था जहां उसे ढाई लाख से अधिक वोट मिले। सपा प्रत्याशी धर्मेन्द्र यादव ने अपनी हार का ठीकरा बसपा पर फोड़ते हुये इसे बसपा प्रमुख की चाल बताया था।

About News Room lko

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...