Breaking News

क्या डेल्टा से भी ज्यादा खतरनाक होगा कोरोना का ओमिक्रॉन वैरिएंट, देश में दर्ज़ हुई दूसरी मौत

देश में शुक्रवार को 24 घंटे के अंदर कोरोना के 16,746 नए मरीज सामने आए। वहीं ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है।देर रात के आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र में 198 मामले सामने आए हैं, जिसमें अकेले मुंबई में 190 ओमिक्रॉन संक्रमितों की पुष्टि हुई है।
राजस्थान में ओमिक्रॉन संक्रमित व्यक्ति की मौत का मामला सामने आया है। कोरोना के इस नए वैरिएंट से देश में यह दूसरी मौत है। इससे पहले महाराष्ट्र में नाइजीरिया से लौटे व्यक्ति की भी मौत हुई थी, वह भी ओमिक्रॉन संक्रमित था।
नाइट कर्फ्यू पुदुचेरी में ओमिक्रॉन व कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए रात 11 बजे से शाम पांच बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। यह प्रतिबंध 31 जनवरी 2022 तक लागू रहेगा।

मिजोरम में 9.69% संक्रमण दर मिजोरम में भी कोरोना के मामलों में वृद्धि हो रही है। यहां पर संक्रमण दर 9.69 प्रतिशत पहुंच गई है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 243 नए मामले सामने आए, जिसके बाद कुल सक्रिय संक्रमित 1,658 हो गए।
देश में सक्रिय कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 82,402 पहुंच गई है तो दूसरी तरफ ओमिक्रॉन से भी लोग तेजी से संक्रमित हो रहे हैं। इस बीच महाराष्ट्र में शादी समारोह में होने वाली भीड़ पर प्रतिबंध लगाया गया है। अब सिर्फ 50 लोग ही शामिल हो सकेंगे। 

About News Room lko

Check Also

हरकतों से बाज नहीं आ रहा चीन, सियाचिन के पास PoK में कर रहा सड़क निर्माण; सैटेलाइट तस्वीरों में खुलासा

नई दिल्ली: चीन ने सियाचिन के नजदीक अवैध रूप से अधिग्रहित कश्मीर में सड़क का ...