Breaking News

त्वचा को चमकदार व मुलायम बनाने के साथ ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाएगा कॉफी स्क्रब

कॉफी एक ऐसा पेय पदार्थ है जिसको पीना हर कोई पसंद करता है। यह स्वाद में भी काफी अच्छी होती है और मूड को खुशनुमा बना देती है। यह थकान और तनाव से भी निजात दिलाती है। सौंदर्य बढ़ाने और ख़ूबसूरती को निखारने की दृष्टि से भी कॉफी अत्यंत कारगर होती है। इसमें अनेकों ऐंटी-ऑक्सिडेंट्स पाए जाते हैं जो डेड स्किन को हटाने में सहायक होते हैं। इसके अलावा कॉफी में बहुत से ऐसे तत्व भी मौजूद होते हैं जो रक्त संचार को बढ़ाते हैं। चेहरे पर कॉफी स्क्रब का इस्तेमाल करने से चेहरा खिला-खिला नज़र आता है। अगर आप भी अपनी ब्यूटी को निखारना चाहती हैं तो कॉफी स्क्रब को हफ्ते – दो हफ्ते में चेहरे पर जरूर लगाएं। आइए जानें कॉफी स्क्रब से मिलने वाले फायदों के बारे में –

बेहतरीन एक्सफोलिएटर का काम करे

कॉफी स्क्रब में अनेकों तत्व पाए जाते हैं जो स्किन को फ्रेश रखते हैं। इसका इस्तेमाल चेहरे पर करने से डेड स्किन सेल्स से छुटकारा पाया जा सकता है। कॉफी में कैफिक एसिड की भी अच्छी मात्रा पाई जाती है जो कोलाजन के उत्पादन को बढ़ाती है।

यूवी रेज़ से बचाव

ऐंटी-ऑक्सिडेंट गुणों से भरपूर कॉफी मास्क स्किन को सूरज की किरणों के दुष्परिणाम से बचाता है। कॉफी मास्क को स्किन पर लगाने से रिंकल्स से भी छुटकारा पाया जा सकता है।

कैफीन से भरपूर कॉफी ब्लड फ्लो को बढ़ाने में अत्यंत फायदेमंद होती है। कॉफी स्क्रब सेलुलाइट को कम करने में सहायक होता है। इससे स्किन की अच्छी टोनिंग भी की जा सकती है। कॉफी से बना स्क्रब चेहरे पर लगाने से चेहरा खिल उठता है।

कॉफी में एंटीऑक्सीडेंट की अच्छी मात्रा पाई जाती है। ऐसे में इसे चेहरे पर लगाने से त्वचा की रंगत को निखारा जा सकता है। यह स्किन की चमक बढ़ाने में अत्यंत कारगर होती है।

About News Room lko

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...