Breaking News

28 साल के अंदर,1 ही नाम से 3 बार बनीं 3 फिल्में, हर बार साबित हुई Disaster

अक्सर आपने देखा होगा कि बॉलीवुड में कई सुपरहिट -ब्लॉकबस्टर फिल्मों के नाम से कई सारी फिल्में बनी हैं, जिनमें अलग-अलग सितारों ने अलग-अलग समय पर काम कर खूब वाहवाही बटोरी.

हालांकि इसके ठीक विपरित कुछ ऐसी फ्लॉप फिल्में भी रही हैं, जिनकी कहानी सुपरहिट थी लेकिन वह बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉफ साबित हुई थीं. इसके बावजूद अलग-अलग डायरेक्टर ने उस फिल्म को उसी नाम से अलग-अलग समय पर और अलग-अलग स्टार कास्ट के साथ उस फ्लॉफ फिल्म को बॉक्स ऑफिस भुनाने की कोशिश की. हालांकि हर बार उन्हें असफलता मिली और इस चक्कर में उन्हें करोड़ों का नुकसान उठाना पड़ा है. कुछ ऐसा ही सीन ऋषि कपूर, हिमेश रेशमियां और सनी देओल की फिल्म के साथ हुआ है.

यहां हम बात कर रहे हैं फिल्म कर्ज (Karz) की. इस नाम से सबसे पहले डायरेक्टर सुभाष घई ने साल 1980 में बनाई थी. इस फिल्म में लीड एक्टर के तौर पर ऋषि कपूर थे. उनके फिल्म में सिमी ग्रेवाल,टीना मुनीम,प्राण और राज किरण ने अहम रोल निभाया था. ‘कर्ज’ ऋषि कपूर की फिल्मों में शुमार की जाती है.

बता दें कि पहली वाली कर्ज फिल्म में पुनर्जन्म की कहानी दिखाई गई थी, जिसमें रवि (राज किरण) की हत्या उसकी पत्नी (सिमी ग्रेवाल) कर देती है. रवि मॉन्टी (ऋषि कपूर) के रूप में दोबारा जन्म लेता है और उसे अपने पिछले जन्म की सारी बातें याद आती हैं. कहा जाता है कि कर्ज जब रिलीज हुई तो दर्शकों को ये पसंद नहीं आई थी. फिल्म बॉक्स ऑफिस फ्लॉप साबित हुई थी. हालांकि समय के साथ इसे कल्ट का दर्जा दिया गया. कहा जाता है कि इस फिल्म असफलता के बाद ऋषि कपूर डिप्रेशन में चले गए थे. इसका खुलासा खुद ऋषि ने अपने बायोग्राफी खुल्लम खुल्ला में किया था. बता दें कि अब ऋषि हमारे बीच नहीं रहे हैं लेकिन रह गई हैं तो सिर्फ उनकी यादें…

About News Desk (P)

Check Also

मंझा हुआ अभिनय और तीखे-तीखे बयान, यही है नसीरुद्दीन शाह की पहचान

दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह अपने बेबाक अंदाज के लिए जाने जाते हैं। नसीर ऐसे अभिनेता ...