Breaking News

3 अपार्टमेंट खरीदने को महिला ने खर्च किए ₹263 करोड़, जानिए कौन है यह शख्सियत

परम कैपिटल रिसर्च (Param Capital Research) की डायरेक्टर आशा मुकुल अग्रवाल ने करीब 263 करोड़ रुपये खर्च कर मुंबई के मालाबार हिल में तीन लग्जरी फ्लैट खरीदे हैं. तीनों अपार्टमेंट की रजिस्‍ट्री कराने के लिए 13 करोड़ रुपये की स्‍टांप ड्यूटी चुकाई गई है.

ये तीनों अपार्टमेंट सुपर-लग्‍जरी आवासीय टावर, लोढ़ा मालाबार (Lodha Malabar) का हिस्सा हैं. इसे मैक्रोटेक डेवलपर्स लिमिटेड डेवलप कर रहा है. मैक्रोटेक डेवलपर्स लिमिटेड को लोढ़ा ग्रुप (lodha group) के नाम से जाना जाता है. लोढ़ा टावर में कुछ दिन पहले भारत का सबसे महंगा घर खरीदा गया था. गर्भनिरोधक उत्पाद बनाने वाली कंपनी फैमी केयर के संस्थापक जेपी तापड़िया (JP Tapariya) ने 369 करोड़ रुपये में लग्जरी ट्रिप्लेक्स अपार्टमेंट मोल लिया था.

तापड़िया से पहले देश का सबसे महंगा घर बजाज ऑटो (Bajaj Auto) के चेयरमैन नीरज बजाज (Niraj Bajaj) ने खरीदा था. उन्‍होंने भी लोढ़ा मालाबार में ही एक पेंटहाउस के लिए 252.50 करोड़ रुपये चुकाए थे. मालाबार मुंबई का प्रॉपर्टी के लिहाज से सबसे महंगा इलाका है. लोढ़ा मालाबार के एक तरफ अरब सागर (Arabian Sea) और दूसरी तरफ हैंगिंग गार्डन्स (Hanging Gardens) है.

जेपी तापड़िया और नीरज बजाज के अलावा लोढ़ा मालाबार में जून 2023 में दो अपार्टमेंट कंदोई फैब्रिक्स प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर्स ने 109 करोड़ रुपये में खरीदे थे. इसी तरह जुलाई में बरवाले सीड्स प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर राजेंद्र बरवाले ने परिवार के दो सदस्यों के 122 करोड़ रुपये में एक अपार्टमेंट खरीदा था.

3 फ्लैट के साथ ली 10 पार्किंग स्‍पेस
मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के अनुसार आशा मुकुल अग्रवाल लोढ़ा मालाबार की 25वीं मंजिल पर दो फ्लैट खरीदे हैं. इनका साइज करीब 9,719 वर्ग फीट है. दो फ्लैट और पांच कार पार्किंग की जगह के करीब 132.75 करोड़ रुपये अदा किए गए हैं. प्रॉपर्टी की रजिस्‍ट्री के लिए 6.63 करोड़ रुपये स्‍टांप ड्यूटी चुकाई गई है. आशा ने 24वीं मंजिल में 9,535 वर्ग फीट के एक फ्लैट और पांच कार पार्किंग की जगह के लिए 130.24 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. यह फ्लैट अपने नाम करने के लिए 6.51 करोड़ रुपये की स्‍टांप ड्यूटी चुकाई है. यह लेनदेन 27 सितंबर को रजिस्टर हुआ है.

कौन हैं आशा मुकुल अग्रवाल?
परम कैपिटल (Param Capital Research Private Limited) एक दिग्गज कैपिटल मार्केट ट्रेडिंग और इन्वेस्टमेंट फर्म है. आशा मुकुल अग्रवाल के पति मुकुल अग्रवाल, परम कैपिटल के फाउंडर हैं. आशा परम कैपिटल रिसर्च प्राइवेट लिमिटेड की डायरेक्टर हैं.

About News Desk (P)

Check Also

शुरुआती झटकों के बाद बाजार में हरियाली लौटी; सेंसेक्स 486 अंक चढ़ा, निफ्टी 22550 के पार

घरेलू शेयर बाजार में गुरुवार को शुरुआती झटकों के बाजवूद दमदार क्लोजिंग हुई। लगातार पांचवें ...