Breaking News

चारा घोटाला केस में खत्म नहीं हुई लालू यादव की मुश्किलें, चार सप्ताह बाद होगा ऐसा…

चारा घोटाले से जुड़े देवघर कोषागार से अवैध निकासी मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद समेत छह की सजा बढ़ाने के लिए दायर याचिका पर हाईकोर्ट में चार सप्ताह बाद सुनवाई होगी।

वायु प्रदूषण से लड़खड़ाता स्वास्थ्य

चारा घोटाला केस में खत्म नहीं हुई लालू यादव की मुश्किलें

लालू प्रसाद चारा घोटाले के षड्यंत्रकारी थे, लेकिन सीबीआई कोर्ट ने उन्हें कम सजा दी है। इसलिए लालू प्रसाद की सजा भी बढ़ा कर कम-से-कम सात साल कर देनी चाहिए। गौरतलब है कि अप्रैल 2022 में चारा घोटाला केस में डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ रुपये की अवैध निकासी मामले में लालू प्रसाद यादव को जमानत मिली थी। यह फैसला 27 साल बाद आया था। बता दें कि पहले इसी मामले में लालू प्रसाद यादव को 5 साल की सजा सुनाई गई थी। उक्त सजा फरवरी 2022 में सुनाई गई थी।

गुरुवार को अदालत को बताया गया कि इस मामले के सजायाफ्ता फूलचंद व आरके राणा की मृत्यु हो चुकी है। कोर्ट के आदेश से दोनों का नाम मामले से हटा दिया गया है। बता दें कि लालू की सजा बढ़ाने के लिए सीबीआई ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की है।

सीबीआई ने कहा है कि देवघर कोषागार से अवैध निकासी के मामले में छह जनवरी 2018 को लालू को साढ़े तीन साल की सजा व पांच लाख रुपये जुर्माना लगाया गया। जबकि इसी मामले में पूर्व सांसद जगदीश को 7 साल कैद के साथ 20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। जबकि दोनों पर एक ही आरोप है।

About News Room lko

Check Also

माफिया मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, कई जिलों में बढ़ाई गई सुरक्षा, प्रदेश में धारा 144 लागू

लखनऊ। जेल में बंद सजायाफ्ता बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी का दिल का दौरा पड़ने ...