Breaking News

कोरोना काल में बेहतरीन प्रबंधन के लिए वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड द्वारा औरैया के जिलाधिकारी सम्मानित

औरैया। जिले में कोरोना की द्वितीय लहर के दौरान बेहतरीन प्रबंधन व जनहित में कार्य करने के लिए वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन द्वारा जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा को प्रतिबद्धता का प्रमाण पत्र भेंट कर सम्मानित किया गया है।

औरैया जिले में कोरोना महामारी की द्वितीय लहर में विश्व स्वास्थ्य संगठन के मानकों के अनुसार बेहतर प्रबंधन एवं जनहित में कार्य करने हेतु जनपद औरैया के जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा को वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन द्वारा प्रतिबद्धता का प्रमाण पत्र सम्मान से नवाजा गया है।

रविवार को वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड लंदन के हेड ऑफ यूरोप स्विट्जरलैंड विल्हेम जेज्लर की तरफ से ये सम्मान वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड के प्रतिनिधि एवं यूपी हैड मनोज कुमार द्वारा उन्हें औरैया में प्रदान दिया गया। बताया कि पहली बार यह सम्मान किसी जिलाधिकारी को दिया गया है। उन्होंने प्रमाण पत्र सौपते हुए जिलाधिकारी को शुभकामनाएं भी दीं।

वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन द्वारा मिले सम्मान से उत्साहित जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि कोरोना की द्वितीय लहर के दौरान औरैया में मृत्यु दर कम रही, ऑक्सीजन की निरंतरता बनाए रखी गई तथा मरीजों के परिजन हेतु निःशुल्क सेवा शिविर भी चलाया गया। ऑक्सीजन की निरंतरता बनाए रखी गई तथा मरीजों के परिजन हेतु “निशुल्क सेवा शिविर” भी चलाया गया।

उन्होंने कहा कि यह सम्मान औरैया की जनता, कोरोना योद्धा डॉक्टरों, प्रशासनिक अधिकारियों, ऑक्सीजन मैनेजमेंट करने वाले राघव मिश्रा तथा जनप्रतिनिधियों एवं मीडिया बंधुओं को समर्पित है, जिन्होंने विषम परिस्थितियों में प्रशासन का साथ दिया। जल्द ही कोरोना महामारी प्रबंधन में कार्य करने वाले डॉक्टरों, प्रशासनिक अधिकारियों तथा उद्यमियों को ‘‘औरैया रत्न’’ से सम्मानित किया जाएगा।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...