Breaking News

वर्ल्ड कप: भारत की इंग्लैंड पर धमाकेदार जीत,पूरे मैच का हाल…

वर्ल्ड कप: भारत की इंग्लैंड पर धमाकेदार जीत जाने पूरे मैच का हाल

वर्ल्ड कप में आज भारत ने इंग्लैंड पर 100 रन से जीत हासिल की. ये भारत की लगातार छठी जीत है. मैच का टॉस इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने जीता और भारत को बल्लेबाज़ी न्योता दिया. ये मैच लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में खेला गया।

भारत की पारी

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पारी के तीसरे ओवर में डेविड विली की गेंद पर एक चौका और दो छक्के लगाकर स्टेडियम में जमा दर्शकों को झूमने के लिए मजबूर कर दिया. भारत के दूसरे ओपनर शुभमन गिल ज़्यादा देर विकेट पर नहीं टिके. चौथे ओवर में क्रिस वोक्स ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया. गिल 13 गेंद में नौ रन ही बना सके. भारत के स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली इंग्लैंड के ख़िलाफ़ नाकाम रहे.

वो खाता भी नहीं खोल सके. विराट कोहली नौ गेंद तक क्रीज़ पर रुके और उन्हें डेविड विली ने बेन स्टोक्स के हाथों कैच करा दिया. भारतीय टीम को 12वें ओवर में तीसरा झटका लगा. श्रेयस अय्यर को क्रिस वोक्स ने मार्क वुड के हाथों कैच करा दिया. अय्यर 16 गेंद तक क्रीज़ पर रुके और सिर्फ़ चार रन बना सके. तीसरा विकेट गिरा तो भारत का स्कोर था 40 रन.भारतीय टीम ने 15वें ओवर में 50 रन पूरे किए. अगले ओवर में मार्क वुड की गेंद रोहित शर्मा के पैड से टकराई और अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया. रोहित शर्मा ने रिव्यू लिया और अंपायर को फैसला बदलना पड़ा.

👉रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पूरे किए 18000 रन, सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के क्लब में मारी एंट्री

रोहित शर्मा उस समय 33 रन पर खेल रहे थे. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 66 गेंद पर हाफ सेंचुरी पूरी कर ली. पचास रन तक पहुंचने में उन्होंने छह चौके और दो छक्के लगाए. रोहित शर्मा और केएल राहुल के बीच 50 रन की साझेदारी 75 गेंद में पूरी हुई. भारतीय टीम के सौ रन 25वें ओवर में पूरे हुए.रोहित शर्मा और केएल राहुल ने चौथे विकेट के लिए 111 गेंद में 91 रन जोड़ेकेएल राहुल 31वें ओवर में डेविड विली का शिकार बने. उन्होंने 58 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 39 रन बनाए. भारत का चौथा विकेट 131 रन के स्कोर पर गिरा.भारतीय टीम ने 35वें ओवर में 150 रन पूरे किए.

टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज़ों में कप्तान रोहित शर्मा के अलावा कोई बल्लेबाज़ दम नहीं दिखा सका लेकिन फैन्स लगातार टीम का जोश बढ़ाते रहे.कप्तान रोहित शर्मा 37वें ओवर में आदिल रशीद की गेंद पर लियाम लिविंगस्टोन को कैच थमा बैठे. रोहित ने 101 गेंद पर 87 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और तीन छक्के लगाए. पांचवां विकेट गिरा तो भारत का स्कोर था 164 रनभारत को छठा झटका रवींद्र जडेजा के रूप में लगा. वो 41वें ओवर में आदिल रशीद की गेंद पर एलबीडब्लू हो गए. जडेजा ने 13 गेंद में आठ रन बनाए.मोहम्मद शमी सिर्फ़ एक रन बना सके.

👉NUJ UP प्रयागराज जिला इकाई पदाधिकारियो का शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न

वो मार्क वुड की गेंद पर आउट हुए. 42वें ओवर में सातवां विकेट गिरा तो भारत का स्कोर था 183 रन.भारत के 200 रन 46वें ओवर में पूरे हुए. अगले ओवर में सूर्यकुमार यादव डेविड विली की गेंद पर वोक्स को कैच थमा बैठे. उन्होंने 47 गेंद में 49 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का जमाया. आठवां विकेट गिरा तो भारत का स्कोर था 208 रनभारतीय टीम ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 229 रन बनाए. भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने उपयोगी पारी खेली. बुमराह ने 16 रन बनाए. कुलदीप यादव ने नौ रन बनाए. बुमराह आखिरी गेंद पर रन आउट हुए. उन्होंने कुलदीप यादव के साथ नवें विकेट के लिए 21 रन जोड़े. इंग्लैंड की ओर से डेविड विली ने तीन विकेट, क्रिस वोक्स और आदिल रशीद ने दो-दो विकेट लिए.

इंग्लैंड की पारी

इंग्लैंड को जॉन बेयरेस्टो और डेविड मलान की ओपनिंग जोड़ी ने सधी शुरुआत दिलाई. इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 30 रन जोड़ेजसप्रीत बुमराह ने पांचवें ओवर में भारत को दोहरी कामयाबी दिलाई. ओवर की पांचवीं गेंद पर उन्होंने डेविड मिलान को बोल्ड किया. अगली गेंद पर जो रूट को आउट कर दिया.बुमराह की गेंद पर बोल्ड होने के पहले मलान ने 16 रन बनाए. जो रूट खाता नहीं खोल सके. दूसरा विकेट गिरा तो इंग्लैंड का स्कोर था 30 रन.जसप्रीत बुमराह लगातार दो विकेट लेकर हैट्रिक पर थे. लेकिन बेयरेस्टो ने उनके चौथे ओवर की पहली गेंद को विकेट तक नहीं पहुंचने दिया.इसके बाद मोहम्मद शमी ने इंग्लैंड को दोहरा झटका दिया. उन्होंने आठवें ओवर में बेन स्टोक्स को आउट किया. वो खाता नहीं खोल पाए.

👉आंध्र प्रदेश के विजयानगरम में ट्रेन हादसा, पटरी से उतरीं कई बोगियां,अफरातफरी का महोल…

अपने अगले ओवर में शमी ने जॉनी बेयरस्टो को बोल्ड कर दिया. वो खाता नहीं खोल पाए. इंग्लैंड को चौथा झटका 39 रन के स्कोर पर लगा. यानी टीम ने नौ रन के अंदर पांच विकेट गंवा दिए.इंग्लैंड की पारी के 50 रन 15वें ओवर में पूरे हुए. 16वें ओवर में कुलदीप यादव ने भारत को पांचवीं कामयाबी दिलाई. उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर को बोल्ड कर दिया. बटलर ने 10 रन बनाए.

इंग्लैंड का पांचवां विकेट 52 रन के स्कोर पर गिरा.भारत को छठी कामयाबी मोहम्मद शमी ने दिलाई. उन्होंने मोइन अली को विकेटकीपर केएल राहुल के हाथों कैच कराया. मोइन अली ने 31 गेंद में 15 रन बनाए. उन्होंने लियम लिविंगस्टोन के साथ 29 रन जोड़े. इंग्लैंड का छठा विकेट 81 रन के स्कोर पर गिरा. ये शमी का तीसरा विकेट था.रवींद्र जडेजा ने 29वें ओवर में क्रिस वोक्स को आउट किया और इंग्लैंड को सातवां झटका दिया. वोक्स ने 10 रन बनाए.

👉दीपिका-रणवीर के प्यार पर उठे सवाल, तो करण जौहर बोले: जो करना है करो

कुलदीप यादव ने 30वें ओवर में लियम लिविंगस्टोन को आउट कर इंग्लैंड को सातवां झटका दिया. लिविंगस्टोन ने 27 रन बनाए. ये कुलदीप यादव का दूसरा विकेट था.मोहम्मद शमी ने 34वें ओवर में आदिल रशीद को आउट किया. ये इंग्लैंड का नवां विकेट और शमी के खाते में दर्ज हुआ चौथा विकेट था. शमी ने सात ओवर में सिर्फ 22 रन देकर चार विकेट हासिल किए.

About News Desk (P)

Check Also

शाहरुख खान के गीत ‘गेरुआ’ की याद दिलाता है शौर्य मेहता और सृष्टि रोड़े का म्यूजिक वीडियो ‘दिल ये दिलबरो’

मुंबई। शौर्य मेहता (Shaurya Mehta) और सृष्टि रोड़े (Srishti Rode) के ‘दिल ये दिलबरो’ (Dil ...