Breaking News

सीएचसी बिधूना में मनाया गया विश्व फार्मासिस्ट दिवस, अस्पताल में भर्ती मरीजों को वितरित किये गये फल

सभी फार्मेसिस्ट अपने दायित्वों का निर्वहन ज़िम्मेदारी से करें- डॉ श्याम नरेश दुबे

 

बिधूना औरैया। फार्मासिस्ट दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में सीएचसी बिधूना के अधीक्षक डॉक्टर अविचल पांडे ने अस्पताल में फार्मासिस्ट की महत्वपूर्ण भूमिका का उल्लेख करते हुए कहा के प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं के संचालन में फार्मासिस्ट हमेशा अग्रणी भूमिका में अपना दायित्व निर्माण करता है उन्होंने विश्व फार्मासिस्ट दिवस पर सभी को बधाई दी।

सीएचसी बिधूना में मनाया गया विश्व फार्मासिस्ट दिवस, अस्पताल में भर्ती मरीजों को वितरित किये गये फल

इस अवसर पर डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ श्याम नरेश दुबे ने सभी फार्मेसिस्ट साथियों से अपने दायित्वों का सुचारपूर्वक निर्वहन करने की अपील करते हुए कहा की चिकित्सा क्षेत्र में औषधीयो  के निर्माण से लेकर रखरखाव तथा उपयोग की जिम्मेदारी का निर्वहन करने के साथ-साथ फार्मासिस्ट कॉविड जैसी वैश्विक महामारी में जिस अग्रणी भूमिका में नजर आया उससे उसका महत्व और बढ़ गया है। उन्होंने सरकार से अपील करते हुए कहा प्रदेश में फार्मेसी प्रोफेशनल का अधिक से अधिक उपयोग करने की आवश्यकता है।

कुपोषण मुक्ति को गांव-गांव लगी पोषण पाठशाला, बच्चों के मानसिक और शारीरिक विकास पर हुआ मंथन

विश्व फार्मासिस्ट दिवस पर सभी को बधाई दी

डॉ दुबे ने आगे कहा कि प्रदेश के नागरिकों को उच्च गुणवत्ता पूर्ण चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध हो सके इसके लिए जरूरी है कि आबादी के अनुपात में अधिक से अधिक फार्मासिस्टों की नियुक्तियां की जाए तथा स्वास्थ्य उपकेंद्रों पर फार्मासिस्टों को नियुक्त किया जाए इस अवसर पर चीफ फार्मासिस्ट डॉक्टर अवधेश सेंगर फार्मासिस्ट, डॉ विवेक गुप्ता, सचिन दिवाकर, मेराज मंसूरी सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

 

रिपोर्ट- संदीप राठौर चुनमुन

About reporter

Check Also

फन रिपब्लिक मॉल में समाप्त हुआ फ़न का स्पोर्ट्स चैंपियन

लखनऊ का सबसे पसंदीदा शॉपिंग गंतव्य फन रिपब्लिक मॉल इस गर्मी की छुट्टियों में लखनऊवासियों ...