Breaking News

‘कोविड-शून्य’ नीति का पालन करने का शी जिनपिंग ने दिया निर्देश कहा-“इस नीति को बदनाम करने के…”

 अन्तर्राष्ट्रीय: चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने कोविड पर काबू पाने के लिए शून्य नीति का पालन करने का निर्देश दिया है.  चीन के  अन्य हिस्सों में नागरिकों के दमन की खबरों के बीच कड़ी चेतावनी जारी की है.

राष्ट्रपति जिनपिंग की अध्यक्षता में सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी की सर्वोच्च इकाई पोलिट ब्यूरो की स्थायी समिति की बैठक हुई, इसमें देश की शून्य-कोविड नीति का दृढ़ता से पालन करने का फैसला किया गया। समिति ने इस नीति को विकृत करने, इस पर संदेह करने,या किसी भी तरह से बदनाम करने के खिलाफ कठोर कार्रवाई का फैसला किया।

बीजिंग और शंघाई को एक तरह से नाकेबंदी कर दी गई है लेकिन चीन है कि मानता नहीं. आज चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) ने देश में कोरोना के स्थिति पर पोलित ब्यूरो की बैठक बुलाई थी

इसमें स्पष्ट निर्देश दिया कि हर हाल में कोविड पर जीरो नीति को अपनाई जाए. इसका मतलब यह है कि चीन में अब तक जो पाबंदियां हैं, उसे और सख्त कर दी जाएंगी.
सरकारी मीडिया के अनुसार यह पहला मौका है जब जिनपिंग ने इस बैठक में महत्वपूर्ण वक्तव्य दिया। शंघाई में कठोर लॉकडाउन के कारण पैदा हो रहे आक्रोश के बीच राष्ट्रपति ने सख्त संकेत दिया है।

About News Room lko

Check Also

दो दिवसीय यात्रा पर आज जापान पहुंचे पीएम मोदी, भारतीय समुदाय के लोगों ने किया गर्मजोशी से स्वागत लगे ‘मोदी-मोदी’ के नारे

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्वाड समिट में हिस्सा लेने ...