Breaking News

लोगों को न्याय, विकास और रोजगार तीनों मिल रहा है : योगी

गोरखपुर। मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में आयोजित होने वाले वृहद रोजगार मेले की शुरुआत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में हो गया है। स्थानीय से लगायत बहुराष्ट्रीय स्तर तक की 125 कंपनियां युवाओं के लिए रोजगार के द्वार खोले बैठी हैं। इस दौरान योगी सरकार के मिशन रोजगार के अंतर्गत रविवार को गोरखपुर में ”ऑन द स्पॉट जॉब मेगा इवेंट” का नजारा देखने को मिल रहा है।

मुख्यमंत्री योगी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि देश में डबल इंजन की सरकार है। भाजपा सरकार में लोगों को न्याय, विकास और रोजगार तीनों मिल रहा है। यूपी में भाजपा सरकार युवाओं को रोजगार प्रदान कर रही है। इससे पूरे देश भर में यूपी का कद और ऊंचा हो जाएगा। रोजगार मेले में इन कंपनियों में 33 हजार 843 रिक्तियों पर भर्ती करने को मेला परिसर में कंपनियों के प्रतिनिधि मौजूद हैं। कुछ चुनिंदा युवाओं का नियुक्ति पत्र वितरण मुख्यमंत्री योगी के हाथों हुआ। यही नहीं इस वृहद रोजगार मेले में स्वरोजगार को भी पंख लगे। आयोजन को लेकर जिला प्रशासन, सेवायोजन कार्यालय, कौशल विकास विभाग, औद्योगिक प्रशिक्षण केंद्र ने मिलकर इसका आयोजन किया है।

500 करोड़ का ऋण वितरण हुआ

वृहद रोजगार मेला के अंतर्गत पीएम स्वनिधि योजना, पीएम विश्वकर्मा योजना, किसान क्रेडिट कार्ड योजना एवं ओडी ओपी कार्यक्रम के लाभार्थियों को बैंक ऑफ बड़ौदा के माध्यम से 500 करोड़ का ऋण वितरण हुआ। श्रम एवं सेवा आयोजन विभाग उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन एवं राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों द्वारा सेवा सेवायोजित अभ्यर्थियों को सीएम योगी आदित्यनाथ के हाथों मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में नियुक्ति पत्र वितरित किया गया।

About News Desk (P)

Check Also

बसपा ने सपा को फिर पछाड़ने की जुगत लगाई, साइकिल की हवा निकालने के लिए नई रणनीति से घेराबंदी

लखनऊ:  बसपा ने सपा को पछाड़कर लोकसभा चुनाव में खुद को दूसरी सबसे ज्यादा सांसदों ...