Breaking News

योगी ने शुरू किया मिशन शक्ति, यूपी पुलिस में 20 प्रतिशत बेटियों की भर्ती का ऐलान

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को बलरामपुर में महिला सुरक्षा को लेकर मिशन शक्ति अभियान शुरू किया. सीएम ने कहा कि हम नारी को व्यावहारिक जीवन में भी शक्ति के रूप में प्रस्तुत कर सकें, इसी भाव को आगे बढ़ाने के लिए आज सरकार ने प्रदेश में एक नई योजना का आरंभ किया है.

सीएम ने कहा कि बलरामपुर को विकास और समृद्धि के नए पायदान पर लाने की चुनौती को स्वीकार करते हुए आज यहां एक साथ 500 करोड़ रुपये से अधिक लागत की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण हो रहा है. जो भी बहन-बेटियों के सम्मान के साथ खिलवाड़ करेगा, सरकार उसे कानून के दायरे में लाकर कठोरतम सजा दिलवाने का कार्य करेगी. सीएम योगी ने ऐलान किया कि अब पुलिस भर्ती में 20 प्रतिशत भर्ती बेटियों की होगी.

बता दें कि लखनऊ समेत मंडल के सभी जिलों में महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा के लिए 180 दिन का विशेष अभियान चलाया जाएगा. इसके तहत लोगों को महिला सुरक्षा और सम्मान के प्रति जागरूक भी किया जाएगा. पहले चरण में 17 से 25 अक्टूबर तक अभियान चलेगा और समापन अप्रैल में होगा.

राहुल गांधी पर साधा निशाना

बिना नाम लिए राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए सीएम ने कहा कि आज प्रदेश में 1,75,000 टेस्ट प्रतिदिन हो रहा है. कोरोना वॉरियर्स प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के नेतृत्व में पूरी मजबूती के साथ कार्य कर रहे हैं. इसके बाद भी अगर कोई भारत की सफलता पर उंगली उठाकर भारत के दुश्मनों के साथ खड़ा होता है तो उनकी निष्ठा पर प्रश्न खड़ा होना स्वाभाविक है.

सीएम ने कहा कि जिन्हें विकास अच्छा नहीं लगता है, जिन्हें देश में गरीबों का उत्थान अच्छा नहीं लगता है, वो ही लोग सरकार की नीतियों पर भी प्रश्न खड़ा कर रहे हैं. वो देश की सुरक्षा के सामने स्वयं प्रश्न खड़ा करने का प्रयास कर रहे हैं. ये लोग देश के दुश्मनों की भाषा बोलने का काम कर रहे हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

सेहरा सजने से पहले ही उठ गई अर्थी, दो दिन बाद जानी थी बरात; इस तरह आई मौत… चीत्कार उठे घरवाले

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में सेहरा सजने से पहले हादसे ने होने वाले दूल्हे की ...