Breaking News

नहाते वक्त पानी में Bath Salt डालने से आपकी स्किन को मिलेंगे ये सभी लाभ

गर्मी के मौसम में शरीर को ठंडा रखने का सबसे आसान तरीका है बाथिंग. यही कारण है कि कई लोग गर्मी से राहत पाने के लिए दिन में कई बार नहाना पसंद करते हैं. ऐसे में एक लम्बी बाथ लेने से न सिर्फ आप तरोताजा महसूस करने लगते हैं बल्कि आपकी सारी थकान भी छूमंतर हो जाती है.

वैसे नहाना तो अमूमन सभी की दिनचर्या का हिस्सा होता ही है. लेकिन क्या आपने बाथ साल्ट (Bath Salt) का नाम सुना है. अगर हां, तो क्या आप बाथ साल्ट के फायदों से वाकिफ हैं.

बॉथ साल्ट में मौजूद कैल्शियम, मैग्नीशियम, पोटैशियम, सोडियम और ब्रोनाइट जैसे तत्व शरीर के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं. तो आइए जानते हैं बाथ साल्ट और इसके कुछ फायदों के बारे में.

इसे यूज करने के लिए नहाते समय बाथ टब के पानी में बाथ साल्ट के क्रिस्टल डाल दें. पानी में बाथ साल्ट के घुलने के बाद आप बाथ टब में बैठकर कुछ समय तक आराम करें. साथ ही अगर आप चाहें तो बाथ साल्ट के पानी को अपने शरीर पर स्क्रब भी कर सकते हैं.

कई बार थकान और किसी स्ट्रेस की वजह से गहरी और सुकून भरी नींद आना मुश्किल हो जाता है. बाथ साल्ट इस मुश्किल को हल करने में भी मदद करता है. बाथ साल्ट से आपकी थकान चुटकियों में गायब हो जाएगी और आप स्ट्रेस फ्री फील करने लगेंगे. बाथ साल्ट से बॉडी को स्क्रब करने से त्वचा के डेड स्किन सेल्स रिमूव हो जाते हैं.

About News Room lko

Check Also

पिंपल के जिद्दी दाग को जड़ से मिटाने के लिए आप भी करे इस नुस्खे का इस्तेमाल

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें पिंपल की प्रॉब्लम वैसे तो महिलाओं को अधिक ...