Breaking News

दो अलग-अलग घटनाओं में युवक व युवती ने फांसी लगाकर दी जान

औरैया। जनपद के सदर व बिधूना क्षेत्र में अलग-अलग घटनाओं में युवक व युवती ने रस्सी के सहारे फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। जानकारी के मुताबिक सदर थाना क्षेत्र के मोहल्ला ओ नगर निवासी सचिन कुमार (32) ने बीती रात्रि अपने घर के तलघर में छत के कुंडे से रस्सी के सहारे फांसी लगाकर जान दे दी।

शनिवार की शाम घर के अन्य लोग कहीं बाहर गए हुए थे, जब वह वापस लौटे तो युवक सचिन घर में मौजूद नहीं मिला, इस पर उसकी खोजबीन की गई। तो घर के तलघर में फांसी पर लटका दिखा जिससे घर में हड़कंप मच गया। रात करीब 12 बजे पुलिस को सूचना दी गई, जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को फंदे से नीचे उतारा और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। चैकी इंचार्ज ने बताया कि मृतक के परिजनों के अनुसार सचिन पायनियर बीज कंपनी में काम करता था, वह डिप्रेशन में रहता था, इस कारण से उसने घर को सूना देख फांसी लगा ली।

वहीं दूसरी घटना बिधूना कस्बा की है जहां पर पावर हाउस के पास निवासी प्रसपा नेता उपदेष कुमार यादव उर्फ छुन्ना की मानसिक रूप से अवसाद ग्रस्त 17 वर्षीय पुत्री मोहिनी ने घर के कमरे में विधुत पंखे से डुप्टटे के सहारे लटककर फांसी लगा आत्महत्या कर ली। मृतक किषोरी के पिता ने घटना की लिखित जानकारी पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। छुन्ना यादव ने बताया कि उसकी पुत्री बीते 2 वर्ष से मानसिक रूप से अवसाद से ग्रस्त थी और अवसाद के चलते उसने घर के कमरे में फांसी के फंदे पर लटककर आत्महत्या कर ली है। उन्होंने बताया कि दिन में वह अपनी पत्नी के साथ सुविधा काम्पलेक्स के पास स्थित अपने दूसरे मकान में आ जाते हैं आज मकान में पुत्री और उनके उनके बुजुर्ग पिता मौजूद थे तभी उसने यह कदम उठा लिया।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

कांग्रेस रायबरेली और अमेठी सीट पर अब भी मौन, बैठक में नहीं हुई चर्चा, लग रही हैं कई तरह की अटकलें

लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया भी पूरी हो ...