Breaking News

Yuvraj Singh ले सकते हैं सन्यास

नई दिल्ली। लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे Yuvraj Singh युवराज सिंह ने अब आखिरकार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने का मन बना लिया है। पिछले कुछ समय से युवराज का फॉर्म में अच्छा नहीं रहा है। माना जा रहा है कि युवराज ने संन्यास लेने का इरादा इसलिए किया है क्योंकि अब वे फ्रीलांस क्रिकेट करियर चाहते हैं, ताकि वे आईसीसी द्वारा मान्य टी-20 लीग में खेल सकें।

फ्रीलांस क्रिकेटर बनने के लिए Yuvraj Singh

फ्रीलांस क्रिकेटर बनने के लिए युवराज Yuvraj Singh को घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहना होगा। इसके बाद ही बीसीसीआर्ई इन टी-20 लीग्स में खेलने की इजाजत देगी। पंजाब के रहने वाले 37 साल के बाएं हाथ के बल्लेबाज युवराज ने इसके लिए बीसीसीआई से अनुमति मांगी है। बीसीसीआई से जुड़े सूत्रों के अनुसार, ’युवराज अंतरराष्ट्रीय और प्रथमश्रेणी क्रिकेट से संन्यास के बारे में सोच रहे हैं। अब भारतीय टीम से खेलने की उनकी संभावनाएं नहीं हैं। उन्हें कनाडा, आयरलैंड और हॉलैंड की टी-20 लीग से प्रस्ताव आया है। इसके लिए युवराज को बीसीसीआई की अनुमति चाहिए होगी।’

बीसीसीआई के अधिकारी ने ये भी बताया है कि इरफान पठान कैरेबियन प्रीमियर लीग से अपना नाम वापस लेंगे क्योंकि वह बीसीसीआई की अनुमति के बाद सक्रिय प्रथमश्रेणी क्रिकेटर हैं। युवराज को लेकर बीसीसीआई से जुड़े अधिकारी नियमों को देखना चाहते हैं जिससे प्रथमश्रेणी क्रिकेट से संन्यास के बावजूद वे बोर्ड में टी-20 क्रिकेटर के रूप में पंजीबद्ध रहें। युवराज ने हाल ही मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल का 12वां सत्र खेला था। आईपीएल 2019 में मुंबई की ओर से युवराज को कम ही मौके मिले। ऐसे में युवराज अपने भविष्य की योजना बनाना शुरु कर दी है।

 

About Samar Saleel

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...