Breaking News

इस भारतीय क्रिकेटर की किस्मत से हुई क्रिकेट में एंट्री, ना पसंद होने के बावजूद कुछ इस तरह चूना करियर

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी आज अपना 29वां जन्मदिन मना रहे हैं। आज उनके जन्मदिन के खास मौके पर हम आपको शमी के जीवन से जुड़े उस खास किस्से के बारे में बताने जा रहे हैं जिस दौरान उन्होंने भाई की नसीहत पर एक पारी में 14 छक्के लगाए थे। ये मैच उनकी जिंदगी के टर्निंग प्वाइंट्स में से था।

किस्मत से हुए क्रिकेट में एंट्री

शमी के पिता और भाई क्रिकेट को पसंद करते थे लेकिन उन्हें इस खेल में ज्यादा रुचि नहीं थी। वह चोट लगने के डर के कारण टेनिस बाॅल से खेलना पसंद करते थे। लेकिन जब शमी के बड़ा भाई हसीब का जिला स्तर के टूनामेंट के लिए चयन हुआ तो टीम में एक बल्लेबाज की कमी को पूरा करने के लिए उन्होंने शमी का नाम ले दिया। शमी ने भी बिना कुछ सोचे हां कर दिया।

भाई की नसीहत पर एक पारी में लगाए 14 छक्के

शमी कभी सीजन गेंद से नहीं खेले थे और उन्हें डर भी लगता था। तेज गेंदबाज और भाई हसीब ने उन्हें सलाह दी कि तुम अपने लिए जगह बना कर बस गेंद को सीधे खेल देना। भाई की नसीहत के बाद शमी ने ऐसा ही किया और उस पारी में 14 छक्के लगाए। उन्होंने कहा कि पहली गेंद बल्ले के बीचों बीच लगी जिसके बाद वह रुके नहीं। शमी बल्ला घुमाते गए औरबाउंड्री होती रही। इस मैच के बादशमी क्रिकेट के प्रति सीरियस हो गए और कड़ी मेहनत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम में तेज गेंदबाज के रूप में अपनी जगह बनाई।

About News Room lko

Check Also

भारत के सबसे सफल स्क्वाश खिलाड़ी सौरव घोषाल ने पेशेवर सर्किट को अलविदा कहा, जानें उनकी उपलब्धियां

भारत के सबसे बेहतरीन पुरुष स्क्वाश खिलाड़ी सौरव घोषाल ने पेशेवर सर्किट से संन्यास लेने ...