वनडे सीरीज में वापसी के लिए तैयार Team India

एडिलेड। वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया से 0-1 से पिछड़ने के बाद टीम इंडिया (Team India) एडिलेड में सीरीज का दूसरा मैच खेलेगी। टीम के लिए यह मैच ‘करो या मरो’ वाला होगा। अनुशासनात्मक कारणों से हार्दिक पंड्या को टीम से बाहर किए जाने से बल्लेबाजी क्रम का संतुलन जरूर बिगड़ गया है। मालूम होकि भारत को सिडनी में हुए पहले मैच में 34 रन से पराजय झेलनी पड़ी थी।

धोनी का खराब फॉर्म टीम के लिए चिंता

महेंद्र सिंह धोनी का खराब फॉर्म भी टीम के लिए चिंता का विषय है। धोनी की धीमी पारी से बल्लेबाजी क्रम में बदलाव की संभावना बनती है। धोनी पांचवें नंबर पर उतरते हैं और उपकप्तान रोहित का मानना है कि उन्हें ऊपर आना चाहिए। हालांकि अभ्यास सत्र को देखकर यह स्पष्ट है कि टीम बल्लेबाजी क्रम में फिलहाल कोई बदलाव नहीं करेगी।

धवन के फार्म पर नजरें

उधर धवन के फार्म पर भी नजरें होगी जो धोनी और रायुडू के अलावा घरेलू क्रिकेट नहीं खेलने वाले तीसरे बल्लेबाज थे। ज्ञात हो धवन रणजी खेलने की बजाय मेलबर्न में परिवार के साथ समय बिता रहे थे और सिडनी में पहली गेंद पर आउट होने के बाद उनके फार्म पर ऊंगली उठने लगी। उधर ऑस्ट्रेलिया ने भी अभी तक अंतिम एकादश की घोषणा नहीं की है,लेकिन टीम में बदलाव की उम्मीद कम ही है। (एजेंसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *