Breaking News

पलक झपकते ही गायब हो जाएगी यह तेज़ तरार इलेक्ट्रिक बाइक, सिंगल चार्ज में चलेगी 436 km

अब आने वाला जमाना इलेक्ट्रिक गाड़ियों का होगा। भारत ही नहीं दुनिया भर में इलेक्ट्रिक गाड़ियों को बढ़ावा दिया जा रहा है। इसलिए अब हर जरूरत के हिसाब से इलेक्ट्रिक गाड़ियां बनाई जा रही हैं। यहां हम आपको एक ऐसी ही बाइक के बारे में बता रहे हैं जो पलक झपकते ही गायब हो जाती है, इसकी कीमत इतनी है कि आप एक सुपर लग्जरी कार खरीद सकते हैं। आइये जानते हैं…

ब्रिटेन की स्टार्टअप कंपनी ARC जल्द ही अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक को पेश कर सकती है। हाल ही में गुडवुड फेस्टिवल ऑफ स्पीड में इस बाइक को पेश किया था। ARC इस पावरफुल इलेक्ट्रिक बाइक का नाम वेक्टर है सोर्स के मुताबिक कंपनी नई वेक्टर को अगले साल जून में लॉन्च कर सकती है। वैसे इसकी कीमत के बारे में ज्यादा जानकारी तो नहीं है लेकिन कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक वेक्टर की कीमत 80 लाख रुपये के आसपास हो सकती है।

ARC वेक्टर एक खास बात यह है कि यह हैंड क्राफ्टेड बाइक होगी इसलिए इसकी सिर्फ 399 यूनिट्स ही बनाएगी। इस बाइक में LED हेडलाइट, क्लचलेस सिंगल गियर ट्रांसमिशन, सेफ्टी के लिए एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ट्रैक्शन कंट्रोल और अलग-अलग राइडिंग मोड्स समेत कई अच्छे फीचर्स। भारत में इस बाइक को कब तक लॉन्च किया जायेगा इस बारे में फिल्हाक कोई जानकारी नहीं मिली है।

About News Room lko

Check Also

रेलवे प्लेटफॉर्म टिकट अब जीएसटी के दायरे से बाहर, वित्त मंत्री का परिषद की बैठक के बाद एलान

जीएसटी परिषद् ने रेलवे की ओर से आम लोगों को दी जाने सेवाओं पर बड़ा ...