Breaking News

‘कोशिश करो और एक टीम के रूप में हमने जो गलतियां की उनसे सबक लो’ : अजिंक्य रहाणे

न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ दूसरे टेस्ट मैच से पहले अंजिक्य रहाणे चाहते हैं कि उनके बल्लेबाज तेज़ गेंदबाजों का मजबूत इरादों के साथ सामना करें. साथ ही उस एंगल से उठती गेंदों को समझे जो वेलिंगटन टेस्ट में उनके लिए परेशानी का सबब बने थे. पहले टेस्ट की पहली पारी में सबसे ज्यादा 46 रन की पारी खेलने वाले रहाणे ने उम्मीद जतायी कि हेगले ओवल की पिच पर घास होने के बावजूद उनकी टीम वापसी करेगी.

रहाणे ने पत्रकारों से कहा, ”मैं यह नहीं कह रहा हूं कि हमें ज्यादा आक्रामक होना चाहिए लेकिन मजबूत इरादे और स्पष्ट मानसिकता से हमें मदद मिलेगी.”

न्यूजीलैंड के तेज़ गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी और काइल जेमीसन ने क्रीज के एंगल का इस्तेमाल करते हुए शार्ट पिच गेंदें की थी जिससे भारतीय बल्लेबाज नहीं समझ पाए थे.
रहाणे ने कहा, ”मुझे लगता है कि वेलिंगटन में उन्होंने उस एंगल का बहुत अच्छा इस्तेमाल किया. क्रीज के बाहरी एंगल से यह बीच से गेंदबाजी करना. शार्ट पिच गेंद करते समय वो एंगल बदल रहे थे. मेरा मानना है कि उनकी रणनीति स्पष्ट थी.”

भारतीय उप कप्तान ने कहा, ”एक बल्लेबाज के रूप में अगर आप किसी खास शॉट के बारे में सोचते तो आपको खुद पर भरोसा रखकर वह शॉट खेलना चाहिए. आप खुद पर संदेह नहीं कर सकते. वेलिंगटन में जो कुछ हुआ हमें उसे भूलने की जरूरत है.”

अजिंक्य रहाणे के मुताबिक यहां दो नेट सेशन का इस्तेमाल उस एंगल से सामंजस्य बिठाने के लिए किया जा रहा है जिसका नील वैगनर एंड कंपनी इस्तेमाल कर सकती है. उन्होंने कहा, ”मैं यही कहता हूं कि कोशिश करो और एक टीम के रूप में हमने जो गलतियां की उनसे सबक लो. हमें उस एंगल का अभ्यास करना होगा. हमने प्रैक्टिस सेशन में भाग लिया और कल एक और प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लेंगे. आपको उसका अभ्यास करना होगा और क्रीज पर अपनी क्षमता पर भरोसा दिखाना होगा.”

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...