Breaking News

बच्चों को खाना खिलाकर सीएम योगी ने पोषण माह का किया शुभारंभ

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अपने आवास पर बच्चों को सहजन की दाल, दलिया, लड्डू व खिचड़ी खिलाकर राष्ट्रीय पोषण माह का शुभारंभ किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने किशोरियों को पौष्टिक आहार की पोटली दी। सीएम ने एक बच्ची के जन्मदिन पर केक भी काटा और बच्चों को खीर खिलाकर अन्नप्राशन कराया। इसके अलावा गर्भवती महिलाओं को पौष्टिक आहार की थाली देकर गोद भराई की रस्म पूरी की।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि श्रेष्ठ भारत के निमार्ण के लिए हर नागरिक का स्वस्थ्य होना जरूरी है। जब देश का हर बच्चा, पुरुष और महिलायें स्वस्थ होंगी, तभी श्रेष्ठ भारत का सपना साकार हो सकेगा। जिस देश का बचपन कमजोर, कुपोषण का शिकार हो उस देश की जवानी और विकास को लेकर कई सवाल खड़े होते हैं। देश में कुपोषण के खिलाफ जंग की शुरुआत पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय पोषण मिशन के तहत पीएम मोदी स्वच्छता के साथ देश के हर नागरिक के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दे रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि सभी जिलाधिकारियों और संबधित विभागों को एक कार्ययोजना बनाकर और मिलजुल कर कुपोषण से लड़ना होगा। कार्ययोजना के प्रभावी क्रियान्वयन और निगरानी बेहद जरूरी है। यदि संबंधित विभाग बेहतर तालमेल से काम करें, तो कुपोषण के खिलाफ जंग जीती जा सकती है।

About Samar Saleel

Check Also

उन्नाव में डिंपल यादव का रोड शो…जनसभा में सरकार को घेरा, कहा- पेपर लीक कहीं न कहीं सोची समझी साजिश

उन्नाव:  समाजवादी पार्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी व सांसद डिंपल यादव ने ...