Breaking News

घनी पलकों की यदि आप भी रखती है चाहत तो जरुर अपनाए ये कुदरती उपाय

आंखों की सुंदरता को बढ़ाने में पलकों का बहुत योगदान होता हैं जिनका घनापन आंखों को आकर्षक बनाने का काम करता हैं। लेकिन अक्सर देखा गया हैं कि कई महिलाएं इनकी खूबसूरती के लिए बाजार में मिलने वाली पलकों का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन प्राकृतिक सुंदरता के सामने सब फीका ही लगता हैं। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ कुदरती उपाय लेकर आए हैं जिनकी मदद से घनी पलकों की चाहत को पूरा किया जा सकता हैं। तो आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में।

ग्रीन टी

ग्रीन-टी में मौजूद पोषक तत्व स्वास्थ्य के साथ-साथ हमारी पलको के लिए भी बेहद लाभकारी है। ग्रीन टी के सेवन से पलके घनी होती हैं।

तिल का तेल

घनी पलके चेहरे पर चार चांद लगा देती हैं। लेकिन अगर आपकी पलकें प्राकृतिक रूप से ऐसी नहीं है तो आप इसके लिए तिल के तेल का इस्तेमाल कर सकती हैं ।तिल के तेल में मौजूद विटामिन, मिनरल्स और कैल्शियम पलकों को मजबूत और घना बनाते हैं।

एलोवेरा जैल

एलोवेरा का जेल स्वास्थ्यवर्धक तो है ही, साथ ही बालों और स्किन के लिए भी फायदेमंद है। सुंदर पलकों के लिए सप्ताह में तीन बार एलोवेरा जेल को निकालकर पलको पर लगाएं। एलोवेरा में मौजूद विटामिन्स पलको को घना बनाने का काम करते है।

जैतून का तेल

घनी पलकों के लिए वैसे तो बाजार में कई तरह के उत्पाद मौजूद होते हैं। लेकिन पलके लंबी पाना चाहती हैं तो नेचुरल तरीके को अपनाना सही रहता है ।इसके लिए जैतून का तेल एक अच्छा विकल्प है।

About News Room lko

Check Also

बेहद खास है हनुमान जी का ये मंदिर, यहां दर्शन के लिए पार करनी होती हैं 76 सीढ़ियां

भारत के तकरीबन हर राज्य में धार्मिक स्थल हैं। हर धार्मिक स्थल का अपना अलग ...