Breaking News

विश्व कप : आज इंग्लैंड-बांग्लादेश दोनों की नजर जीत के ट्रैक पर लौटने पर

आईसीसी विश्व कप-2019 में आज शनिवार को मेजबान इंग्लैंड अपने तीसरे मैच में बांग्लादेश के खिलाफ सोफिया गार्डन्स स्टेडियम में उतरेगा। मुकाबला दोपहर 3 बजे से शुरू होगा। इंग्लैंड इस मैच में एक बार फिर जीत के रास्ते पर लौटना चाहेगी और यही ख्वाहिश बांग्लादेश की भी होगी। बांग्लादेश को दूसरे मैच में न्यूजीलैंड से हार मिली थी।

वहीं इंग्लैंड को पाकिस्तान ने हराया था। तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, मुश्फीकुर रहीम और शाकिब अल हसन बांग्लादेश की बल्लेबाजी की मजबूत कड़ी हैं। इंग्लैंड ने अगर इन्हें सस्ते में पवेलियन में बैठा दिया तो उसका काम आसान हो जाएगा। न्यूजीलैंड के गेंदबाज बांग्लादेशी बल्लेाबाजों को रोकने में कामयाब रहे थे, इस बात से इंग्लैंड को प्रेरणा मिल सकती है।

इंग्लैंड की गेंदबाजी का मुख्य दारोमदार युवा जोफ्रा आर्चर पर होगा। उनसे उम्मीद की जाएगी कि वे शुरुआत में विकेट झटककर बांग्लादेश को कमजोर कर दें। क्रिस वोक्स, लियाम प्लंकट और मार्क वुड पर भी यही जिम्मेदारी होगी। बीच के ओवरों में लेग स्पिनर आदिल राशिद और मोइन अली पर जिम्मेदारी होगी। मेजबान इंग्लैंड की ताकत उसकी मजबूत बल्लेबाजी है।

इस टीम में बड़े से बड़े स्कोर को हासिल करने का माद्दा है और इस बात को यह टीम काफी बार साबित कर चुकी है। जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टॉ की सलामी जोड़ी मौजूदा दौर की सबसे खतरनाक सलामी जोड़ी है। मध्य क्रम में टीम के पास जोए रूट और कप्तान इयोन मोर्गन हैं जो संभलकर भी खेल सकते हैं और वक्त आने पर एक्सीलेटर पर पैर रख रनगति को आगे बढ़ा सकते हैं।

इन चारों के बाद भी इंग्लैंड की बल्लेबाजी खत्म नहीं होती। बेन स्टोक्स, जोस बटलर और मोइन अली जैसे बल्लेबाज उसके लिए कुछ भी कर सकते हैं। बांग्लादेश को अगर इंग्लैंड को कमजोर करना है तो उसे लगातार विकेट लेते रहने होंगे। शुरुआत में यह जिम्मेदारी मुस्ताफिजुर रहमान, कप्तान मशरफे मुर्तजा पर होगी, तो बीच में शाकिब और मेहदी हसन मिराज को यह काम करना होगा।

बांग्लादेश : मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शब्बीर रहमान, रुबेल हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, अबु जायेद, महमूदुल्ला, मोहम्मद सैफुद्दीन, मोसाद्देक हुसैन, शाकिब अल हसन, मेहेदी हसन, लिटन दास (विकेटकीपर), मुश्फीकुर रहीम (विकेटकीपर), मोहम्मद मिथुन।

इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टॉ (विकेटकीपर), जोस बटलर, टॉम कुरैन, लियाम डॉसन, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जोए रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, जेम्स विंस, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

About Aditya Jaiswal

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...