775 करोड़ की विकास परियोजना व नई ट्रेन को दिखाई green flag

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ बनारस में आयोजित कार्यक्रमों में भाग लिया और विकास परियोजनाओं को green flag दिखाई। उनके साथ उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने 775 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इसके साथ उन्होंने मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन से वाराणसी-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर आम जनता के लिए रवाना किया। इस ट्रेन के चलने से पटना से वाराणसी आने-जाने वालों को काफी सुविधा होगी।पीएम मोदी ने स्वच्छता को लेकर कारखाना ग्राउंड में आयोजित एक प्रदर्शनी का अवलोकन किया।उन्होंने कहा कि बनारस में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। यह धरती हमारे पूर्वजों की देन है हमें इसे स्वच्छ रखने में सहयोग करना चाहिए।

फ्रांस की मदद से चल रहे सौर ऊर्जा अभियान से चमकेगी काशी

पीएम मोदी ने कहा कि काशी फ्रांस की मदद से चल रहे सौर ऊर्जा अभियान से चमकेगी। काशी की धरती पर भरोसे के सूर्योदय से विकास का प्रकाश फैलेगा। मोदी ने कहा, उत्तर प्रदेश में आने वाले दिनों में आठ लाख परिवारों को मकान देने का हमारा सपना है। मुझे विश्वास है कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में तय समय सीमा में विकास संभव होगा।

50 करोड़ नागरिकों के उपचार के लिए आयुष्मान योजना

पीएम मोदी ने कहा कि देश में 10 करोड़ ​परिवार अर्थात् 50 करोड़ नागरिकों के उपचार के लिए आयुष्मान भारत योजना चलाई जा रही है। जिसमें लोगों को एक वर्ष में पांच लाख रुपये तक का अस्पताल का खर्च भारत सरकार और इंश्योरेंस कंपनी मिलकर देगी।

  • इससे लोगों को गंभीर रोगोंं में होने वाले खर्च में परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

About Samar Saleel

Check Also

INX मामले में कभी भी हो सकती है चिदंबरम की गिरफ्तारी, नहीं मिली अग्रिम जमानत

पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को दिल्ली हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है। हाईकोर्ट ने ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *