Rahane पर लगा 12 लाख का जुर्माना

चेन्नई। चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ रविवार को हुए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के लिए कुछ भी अच्छा नहीं हुआ। एक तो राजस्थान को हार का सामना करना पड़ा, वहीं उनके कप्तान अजिंक्य रहाणे Rahane पर 12 लाख का जुर्माना लगा है। रहाणे पर स्लो ओवर रेट के कारण ये जुर्माना लगा है।

Rahane की टीम का

आईपीएल के आधिकारिक बयान के मुताबिक चूंकि इस सीजन में रहाणे Rahane की टीम का आईपीएल की आचार संहिता के तहत न्यूनतम ओवर रेट का ये पहला अपराध था। इस वजह से रहाणे पर 12 लाख का जुर्माना लगाया गया है।राजस्थान का अगला मैच बेंगलोर से है। ऐसे में फिर स्लो ओवर करने पर रहाणे को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

बता दें कि रविवार को खेले गए मैच में राजस्थान को चेन्नई ने 8 रनों से हराया था। अखिरी ओवर तक चले इस मैच में चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने नाबाद 75 रनों की पारी खेली। राजस्थान को अंतिम ओवर में जीत के लिए 12 रनों की जरुरत थी, लेकिन ड्वेन ब्रावो ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 3 रन दिए और 2 विकेट भी लिए।
इससे पहले शनिवार को मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के मैच में स्लो ओवर रेट के चलते रोहित शर्मा पर भी 12 लाख का जुर्माना लगाया गया था। आईपीएल ने मीडिया रिलीज में कहा था- रोहित की टीम ने आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट के अंतर्गत इस सीजन में पहली बार ऐसा किया है इसलिए उन्हें 12 लाख का जुर्माना देना होगा।

 

About Samar Saleel

Check Also

वेस्टइंडीज के आठ विकेट झटक कर इशांत शर्मा ने टीम इंडिया को जीताया टेस्ट मैच

बल्ले से उपयोगी पारी खेलने के बाद तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (42 रन पर 5 विकेट) ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *