वीर लाशों की गिनती नहीं करते,गिद्ध गिनता है लाश : राजनाथ सिंह

रायबरेली। ऊंचाहार विधानसभा में विकासखंड दीनशाह गौरा सभा स्थल पर पहुंचे गृहमंत्री राजनाथ सिंह का उपस्थित कार्यकर्ताओं ने जोरदार नारों के साथ स्वागत किया, तत्पश्चात माल्यार्पण कर एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह जिला अध्यक्ष रामदेव पाल व विधायक धीरेंद्र प्रताप सिंह, राम नरेश रावत सहित सभी कार्यकर्ताओं ने माला पहनाकर गृह मंत्री का स्वागत किया।

प्रधानमंत्री मोदी को दोबारा से पीएम बनाना

इस मौके पर अटल बिहारी वाजपेई के समय में उनके संघर्षों के साथी रहे अयोध्या प्रसाद यादव को गृह मंत्री ने शाल भेंट कर आशीर्वाद लिया। सभा को संबोधित करते हुए गृहमंत्री ने सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए बताया कि आज देश का प्रत्येक नागरिक प्रधानमंत्री मोदी को दोबारा से पीएम बनाना चाहता है पहले चरण के चुनाव से सारी राजनैतिक पार्टियों की हवा निकल गई है। बौखलाई हुई पार्टियां सभी एकत्रित होकर सिर्फ भारतीय जनता पार्टी को हराने के जुगत में लगी हुई है जनता से सवाल करते हुए गृह मंत्री ने कहा किसने कितना काम किया है फैसला अब आप लोगों को करना है । आंखों में धूल झोंक कर राजनीति नहीं की है। 2030- 31 आते आते देश रूस अमेरिका और चीन के साथ भारत खड़ा नजर आयेगा ।

भाजपा सरकार में 32 किलोमीटर प्रतिदिन नेशनल हाईवे

सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए गृह मंत्री ने कहा कि आज पीएम आवास योजना के अंतर्गत एक करोड़ तीस लाख आवास बना कर गरीबों को छत देने का काम किया है। 11 करोड़ नए गैस कनेक्शन दिए गए हैं 2014 में हमारे देश में दो मोबाइल फैक्ट्री थी जो आज 120 मोबाइल फैक्ट्रियां हैं दस करोड़ बेरोजगारों को मुद्रा योजना के अंतर्गत रोजगार दिया गया है। पिछली कांग्रेस की सरकार में प्रतिदिन 12 किलोमीटर नेशनल हाईवे का निर्माण किया जाता था,लेकिन आज भाजपा सरकार में 32 किलोमीटर प्रतिदिन नेशनल हाईवे का निर्माण किया जा रहा है।

व्यापारियों एवं छोटे दुकानदारों को 60 वर्ष उम्र के पश्चात

सेना द्वारा पाकिस्तान को दिए गए मुंह तोड़ जवाब में विपक्षियों पर व्यंग कसते हुए गृह मंत्री ने कहा कि जो वीर होता है वह लाशे नहीं गिनता है,जो गिद्ध होता है वह लाशें गिनता है। आज कांग्रेस सेना से यह पूछ रही है कि कितने आतंकवादी मारे गए हैं। इसकी प्रतिक्रिया स्वरूप हमारे वीर सैनिकों ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है। गृह मंत्री ने भारतीय जनता पार्टी के एजेंडा को गिनाते हुए बताया कि किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत अभी तक 2 हेक्टेयर से अधिक जमीन वालों को किसान सम्मान योजना का लाभ नहीं दिया जा रहा था,लेकिन अब 2 हेक्टेयर से अधिक जमीन वालों को भी इस योजना से लाभान्वित किया जाएगा क्रेडिट कार्ड पर एक लाख तक 5 वर्षों तक कोई भी ब्याज नहीं लगेगा लघु और सीमांत किसानों को 60 वर्ष की उम्र के बाद व्यापारियों एवं छोटे दुकानदारों को 60 वर्ष उम्र के पश्चात तीन हजार प्रतिमाह के हिसाब से पेंशन दी जाएगी।

दिनेश प्रताप सिंह को इस बार लोकसभा में

अंत में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जनता से अपील की कि यदि रायबरेली संसदीय क्षेत्र से दिनेश प्रताप सिंह को इस बार लोकसभा में भेजते हैं तो वह दोबारा आकर रायबरेली की धरती पर आप लोगों का आभार जरुर व्यक्त करेंगे। कार्यक्रम को सरेनी विधायक धीरेंद्र प्रताप सिंह, बछरावां विधायक राम नरेश रावत, गजाधर सिंह, मीना पांडेय, राजकुमार बाजपई, पुष्पेन्द्र सिंह, अनुराग पाण्डेय, कौशलेन्द्र सिंह, ठाकुर ब्रजेश सिंह व भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष राकेश कुमार मौर्य आदि ने सम्बोधित किया। संचालन देवेन्द्र सिंह ने किया। इस मौके पर प्रदेश महामंत्री सुधीर हलवासिया, किरन सिंह, जिलाध्यक्ष रामदेव पाल,अतुल सिंह, राकेश प्रताप सिंह, अजय त्रिपाठी, विजय प्रताप सिंह, जे. पी. सिंह, मंडल अध्यक्ष अवधेश जयसवाल, अनुराग मिश्रा, अमरनाथ मिश्रा आदि मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

‘अन्तर्राष्ट्रीय अंग्रेजी साहित्य महोत्सव’ में प्रतिभाग कर छात्रों ने बटोरी तालियाँ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजाजीपुरम कैम्पस द्वारा सी.एम.एस. कानपुर रोड ऑडिटोरियम में आयोजित चार दिवसीय ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *