Swachh Survekshan : एक बार फिर MP ने मारी बाजी

मध्‍यप्रदेश के दो बड़े शहरों ने Swachh Survekshan 2018 के टॉप थ्री में बाजी मारी है। बता दें क‍ि इंदौर देश के 4 हजार शहरों में नंबर वन पर है। इस बात की जानकारी केंद्रीय शहरी विकास राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर दी है। वहीं सीएम श‍िवराज स‍िंह ने भी ट्वीट के जर‍िए खुशी जताई है।

करीब 4 हजार शहरों का हुआ Swachh Survekshan

अभी बीते दिनों में देश के कई शहरों को मिलाकर Swachh Survekshan 2018 किया गया। इसमें देश के करीब 4 हजार शहरों को शाम‍िल कि‍या गया था। इस सर्वेक्षण में मापदंड काफी कड़े रखे गए थे। ऐसे में इस सर्वेक्षण में टॉप थ्री में पहले नंबर पर एक बार फिर इंदौर ने बाजी मारी है। वहीं दूसरे नंबर पर मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल का नाम शाम‍िल है। इस सूची में चंडीगढ़ को तीसरा स्‍थान हास‍िल हुआ है। खास बात तो यह है इंदौर और भोपाल बीते साल भी इस सूची में इसी रैक‍िंग पर रहे हैं। इससे साफ है क‍ि इन स्‍वच्‍छता को लेकर यहां की जनता काफी जागरुक हो चुकी है।

परिणाम आने के बाद मध्यप्रदेश सीएम ने दी बधाई

इस सर्वेक्षण में मध्‍यप्रदेश के दो शहरों इंदौर और भोपाल को म‍िली उपलब्‍ध‍ि पर मुख्‍यमंत्री श‍िवराज स‍िंह चौहान ने खुशी जाह‍िर करते हुए ट्वीट क‍िया है। सीएम श‍िवराज स‍िंह ने ट्वीट में दोनों ही महानगरों के लोगों को बधाई देते हुए इसे प्रदेश के लिए गर्व की बात कही।

पहले भी यह उपलब्धि हासिल कर चुका है इंदौर और भोपाल

केंद्रीय शहरी विकास राज्य मंत्री हरदीप सिंह ने देश में हुए स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 को लेकर ट्वीट क‍िया है। उन्‍होंने अपने ट्वीट में खुशी जाहि‍र करते हुए इंदौर, भोपाल और चंडीगढ़ के नागर‍िकों को बधाई द‍िया है। इसके साथ ही उन्‍होंने यह भी ल‍िखा क‍ि इंदौर और भोपाल दोनों ही शहरों की जनता ने इस अभियान को जनआंदोलन में बदला। इसकी वजह से ये सफलता म‍िली है।

About Samar Saleel

Check Also

धारा 370 को लेकर दायर याचिका पर SC ने लगाई फटकार, CJI ने कहा- ‘ये किस तरह की याचिका है’

अनुच्छेद 370 को लेकर दायर की गई याचिका पर शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *