Breaking News

5000 mAh की बैटरी से लैस और 6.35 इंच एचडी डिसप्ले के साथ भारत में लॉन्च हुआ Vivo Y12

स्मार्टफोन के शौकीन लोगों के लिए वीवो ने अपना नया हैंडसेट लॉन्च कर दिया है। बता दें कि, वीवो ने पिछले ही दिनों अपने नए हैंडसेट वीवो वाई12 को भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दिया है। कम बजट और जबरदस्त फीचर के साथ इस फोन को भारत में करीब 12,490 रुपये की कीमत पर ऊतारा गया है।

इसके अलावा कंपनी ने इस फोन को ऑफलाइन और ई-कामर्स साइट या ऑनलाइन रिटेल स्टोर की साइट्स Flipkart और Amazon पर भी जारी कर दिया है जहां से ग्राहक इस फोन को आसानी से खरीद सकते हैं। इस फोन को एक्वा ब्लू और बरगंडी रेड कलर वेरिएंट में पेश किया गया है। साथ ही इसमें 6.35 इंच का फूल एचडी डिसप्ले और स्टोरेज के लिए इसमें 32 जीबी रैम दिया गया है। हालांकि, फोन के अंदर कई और ऐसे फीचर्स हैं जिसको जानने के लिए आपको इस खबर में पढ़ना पड़ेगा।

वीवो वाई12 (Vivo Y12) के इस फोन में 6.35 इंच का फूल एचडी डिसप्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 720×1544 है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 19.3:9 है। और यह फोन ऑक्टा-कोर मीडियाटेक पी22 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम से लैस है। इसके अलावा ये फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर आधारित है जो फनटच ओएस 9 पर काम करता है।

फोन में स्टोरेज वेरिएंट के लिए 32 जीबी रैम इंटरनल स्टोरेज और जरूरत पड़ने पर 256 जीबी का माईक्रोएसडी कार्ड दिया गया है जिसका इस्तेमाल करना संभव है। वहीं, अगर बात करें फोन में मिलने वाले कैमरा सैटअप की तो वीवो में ट्रीपल रियर कैमरा सैटअप दिया गया है जिसके पिछले हिस्से पर प्राइमरी कैमरे में एफ/2.2 अपर्चर (F / 2.2 aperture) वाला 13MP (मेगापिक्सल) दिया है।

सैकेंडरी कैमरे पर एफ/2.2 अपर्चर (F / 2.2 aperture) वाला 8MP दिया गया है, जबकि तीसरे कैमरे में एफ/2.4 अपर्चर (F / 2.4 aperture) वाला 2MP (मेगापिक्सल) का कैमरा दिया गया है। फोन के फ्रंट पैनल पर सैल्फी के लिए 8MP (मेगापिक्सल) का कैमरा दिया गया है। फोन में जान फूंकने के लिए 5000 mAh की बैटरी भी दी गई है।

कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4जी VoLtE, वाई-फाई, ब्लूटूथ वर्जन 5.0, जीपीएस/ए-जीपीएस, माइक्रो-यूएसबी पोर्ट के साथ यूएसबी ओटीजी सपोर्ट (USB OTG Support) और 3.5 मिलीमीटर हेडफोन जैक जैसे फीचर्स दिए गए हैं। साथ ही फोन में सिक्योरिटी security के लिए लॉकसिस्टम पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...