अधेड़ ने किया आत्मदाह का प्रयास

देवरिया. योगी की सरकार में बिजली विभाग की मनमानी से परेशान एक व्यक्ति ने बुधवार को देवरिया के सुभाष चौक पर आत्मदाह की पहले से मुस्तैद पुलिसकर्मियों ने उसे किसी तरह से दबोचा। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने काफी मशक्कत किया अधेड़ को कोतवाली सदर देवरिया के पुलिस हिरासत में ले लिया गया है।

सदर कोतवाली क्षेत्र के हरैया गांव के रहने वाले रामबड़ाई गोंड गांव के बाहर अपने दस कट्ठा खेत मे झोपडची डाल कर परिवार के साथ रहता है। उसी खेत से 32 हजार बोल्ट का बिजली का तार गुजरा है। रामबड़ाई का आरोप है कि बिजली विभाग एक बार फिर दूसरा हाईटेंशन तार ले जाने के लिए उनके खेत में पोल गाड़ने की तैयारी में है,जिसका विरोध करने पर विभाग के अधिकारियों ने मुकदमा दर्ज कराने की धमकी दी है।

कई बार गुहार लगाने के बावजूद न्याय नही मिलने पर रामबड़ाई ने आत्दाह की चेतावनी दी थी बुधवार को करीब 11 बजे रामबड़ाई मिट्टी का तेल लेकर शहर के सुभाष चौक पर पहुंचे और खुद के ऊपर तेल डाल लिया।यह देख वहां मौजूद पुलिसकर्मियो के होश उड़ गये उन्होने उसे किसी तरह से दबोचकर अधेड़ की जान बचाई। इस दौरान पुलिसकर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर डा.अजय कुमार सिंह ने बताया कि अधेड़ आत्मदाह की कोशिश कर रहा था तभी पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया।

रिपोर्ट: रंजीत जयसवाल

About Samar Saleel

Check Also

बिजली के खंभे में उतरा करंट,दो की मौत

शाहजहांपुर। जिले में बिजली का खंभा खड़ा करने के दौरान उसमें करंट आ गया और ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *