बाबा महादेव स्कूल में धूमधाम से मना 72वां स्वतंत्रता दिवस

रायबरेली। राही विकास खण्ड के पूरे मतौली मजरे भाँव स्थित बाबा महादेव मेमोरियल पब्लिक स्कूल में 72वां स्वतंत्रता दिवस बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ विद्यालय के प्रबंधक सन्तदीन मिश्र ने ध्वजा रोहण कर राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी।

देशभक्ति नारों से गूंजा बाबा महादेव स्कूल

बाबा महादेव मेमोरियल पब्लिक स्कूल में ध्वजा रोहण के उपरांत विद्यालय परिसर में पौधरोपण किया।विद्यालय के नन्हे मुन्हे बच्चों ने प्रभात फेरी निकाली, जिसमें बच्चों ने देश के वीर सपूतों का जयघोष बड़े ही उत्साह के साथ किया जिससे वहां का वातावरण देशभक्ति के नारों से गूंज उठा।

प्रबंधक श्री मिश्र ने देश को आजादी दिलाने वाले आजाद हिन्द फ़ौज के प्रमुख सुभाष चन्द्र बोस,चन्द्र शेखर आजाद, महात्मा गांधी, सरदार भगत सिंह, रानी लक्ष्मीबाई, झलकारी बाई आदि योद्धाओं एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के विषय में बच्चों को बताया और वहां उपस्थित बच्चों अभिभावकों व गणमान्य नागरिकों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी।

सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत नन्हे मुन्हे बच्चों ने सरस्वती वंदना व स्वागत गीत से की। कार्यक्रम के समापन पर विद्यालय के प्रधानाचार्य रत्नेश मिश्र ने सभी आगतुंको अभिभावकों व शिक्षकों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनायें दी।

इस अवसर पर विद्यालय संरक्षक दिनेश मिश्र, जगदीश शंकर मिश्र, पूर्व प्रधान मो.हसीब, रामकिशुन यादव, शिक्षिकाएं प्रियंका, अमरीन, सादिया, फरीन, मोहिनी आदि लोग उपस्थित रहे।

रत्नेश मिश्रा
रत्नेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

दिल्ली सरकार का 10वीं-12वीं के छात्रों तोहफा- नहीं देनी होगी बोर्ड परीक्षा की फीस

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (CBSE) के 10वीं और 12वीं बोर्ड की फीस बढ़ाने के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *