AAP : किसान, युवा, बेरोजगार विरोधी है भाजपा सरकार

आम आदमी पार्टी AAP से राज्यसभा सांसद और यूपी प्रभारी संजय सिंह के नेतृत्व में निकाली जा रही जनअधिकार पदयात्रा दूसरे दिन सहारनपुर से शामली पहुंच गई। सांसद संजय सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी ने अपने घोषणा पत्र में किसानों के लिए किसानों का फसली ऋण शत प्रतिशत माफ करने, 14 दिन में होगा गन्ना किसानों का भुगतान, धान को शत प्रतिशत समर्थन मूल्य पर खरीदने, किसानों से किसी भी तरह का ब्याज नहीं लिया जाएगा, गन्ना किसानों को मिलेगी 6,000 करोड़ रुपये की सहायता, मुख्यमंत्री कृषि सिंचाई फंड जैसे प्रमुख वादे किये थे लेकिन बड़े अफ़सोस की बात है कि मुख्यमंत्री योगी ने किसानों से किये हुए वादों में से एक भी वादा पूरा नहीं किया है।

दो रूपये का चेक किसानों के साथ क्रूर मजाक : AAP

संजय सिंह ने कहा कि किसानों की कर्जमाफी के नाम पर योगी सरकार ने एक रुपया और दो रुपया का चेक देकर उनके साथ क्रूर मजाक किया है। मुख्यमंत्री योगी ने किसानों को राहत देने के बजाय बिजली दरों में बेतहाशा बढ़ोतरी करके उनकी कमर तोड़ दी है। गन्ना किसानों का बकाया भुगतान नहीं हो रहा है, किसान को लागत मूल्य न मिल पाने के कारण अपनी फसलों को सड़क पर फेंकने को मजबूर होना पड़ रहा है। भाजपा सरकार किसान विरोधी सरकार है।

उन्होंने कहा कि शिक्षा मित्रों को नियमित करने की बात कही थी लेकिन योगी ने सरकार बनने के बाद इस मामलें से किनारा कर लिया है। सरकार द्वारा गंगा की सफाई के नाम पर हजारों करोड़ रुपया कागजों पर खर्च कर लूट पाट कर ली गई। गंगा मैय्या की आज भी दुर्गति हो रही है। लाखों बुनकरों की हालत खस्ताहाल है, उनके परिवार भुखमरी की कगार पर है, इसके बाबजूद भाजपा सरकार उनकी कोई भी मदद नहीं कर रही है।

लोगों को अधिकार दिलाने के लिए जनअधिकार पदयात्रा

प्रदेश प्रवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि शिक्षा मित्र व आंगन बाड़ी कार्यकत्रियों को नियमित, युवाओं को नौकरी, बेटियों को सुरक्षा, किसानों की कर्जमाफी, पुरानी पेंशन की बहाली, संविदा कर्मियों की नियमित, गंगा की सफाई, बुनकरों की बदहाली को रोकने के लिए योगी सरकार से मांग की है। इन सभी मुद्दों से जुड़े लाखों करोड़ों लोगों को अधिकार दिलाने के लिए जनअधिकार पदयात्रा की जा रही है।

उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार किसान, युवा, बेरोजगारों और आम आदमी के लिए काम नहीं कर रही है, केवल उद्योगपतियों को संरक्षण देकर उनका विकास कर रही है। सत्ता में बने रहने के लिए भाजपा अलग-अलग जाति धर्मों के लोगों को आपस में लड़ाने और समाज में नफरत फैलाने का काम कर रही है।

पदयात्रा में आम आदमी पार्टी पश्चिम जोन के अध्यक्ष सोमेंद्र ढाका, प्रदेश प्रवक्ता सभाजीत सिंह, योगेश दहिया, मेहरबान अली, पंकज पाठक सहित प्रान्त के सभी जिला अध्यक्ष, किसान और आम जनता शामिल हुई।

वरुण सिंह 

About Samar Saleel

Check Also

दिल्ली सरकार का 10वीं-12वीं के छात्रों तोहफा- नहीं देनी होगी बोर्ड परीक्षा की फीस

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (CBSE) के 10वीं और 12वीं बोर्ड की फीस बढ़ाने के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *