Breaking News

धारा 370 का ध्ववस्तीककरण, सही मायने में श्या‍मा प्रसाद मुखर्जी को सच्चीे श्रद्धांजलि : कौशल किशोर

नई दिल्ली। केंद्र सरकार द्वारा जम्मूी कश्मीमर व लद्दाख को केंद्र शासित राज्यआ का दर्जा देने का निर्णय स्वर्गीय श्यामा प्रसाद मुखर्जी को सच्चीम श्रदांजलि है। ये बात मोहन लालगंज सांसद कौशल किशोर ने अपने द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से कही। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर व लद्दाख में धारा 370 व 35ए के कारण अनुसूचित जाति व जनजाति के लोंगों को सरकारी व प्राइवेट नौकरियों में किसी भी प्रकार के आरक्षण का कोई लाभ नहीं मिलता था और न ही राजनीति में कोई भी फायदा मिलता था।

सांसद कौशल किशोर ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल मार्गदर्शन में गृहमंत्री अमित शाह जी के निर्देशन में जम्मू कश्मीर व लद्दाख में धारा 370 व अनुच्छेद 35 ए को समाप्त करके केंद्र शासित राज्य बनाने से समस्ता अनुसूचित समाज को सबसे ज्यागदा खुशी हुई है। भारतीय जनता पार्टी के शासन काल में वर्षों से जम्मू कश्मीूर में उपेक्षित अनुसूचित जाति व जनजाति के लोगों को मुख्य धारा में जुड़कर साथ चलने का अवसर मिला है।

इसके लिए प्रधानमंत्री जी एवं गृहमंत्री जी को समस्तज अनुसूचित समाज की ओर से बधाई एवं भाजपा उत्ततर प्रदेश अनुसूचित जाति मोर्चा सरकार के इस फैसले का स्वागत करता है। धारा 370 व 35ए को समाप्त करने से आज देश पूरी तरह से आजाद हुआ है। भारत सहित पूरे विश्व ने सरकार के इस फैसले के स्वागत किया है।

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...