Breaking News

सीएमएस गोमती नगर के 11 छात्र 55 हजार रूपये के नगद पुरस्कार से नवाजे गये

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) के 11 मेधावी छात्रों को लखनऊ का नाम अन्तर्राष्ट्रीय पटल पर गौरवान्वित करने हेतु सीएमएस।द्वारा पाँच-पाँच हजार रूपये के नगद पुरस्कार से पुरष्कृत कर सम्मानित किया गया है। इस प्रकार, सभी 11 छात्रों को विद्यालय द्वारा 55,000 रूपये का नगद पुरस्कार प्रदान किया गया है। स्कूल के इन मेधावी छात्रों ने आस्ट्रेलियन काउन्सिल फाॅर एजुकेशनल रिसर्च (ए.सी.ई.आर.) के तत्वावधान में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित इण्टरनेशनल बेन्चमार्क टेस्ट (आई.बी.टी.) में विभिन्न विषयों में 100 परसेन्टाइल के साथ विश्व में प्रथम रैंक अर्जित कर देश का मान बढ़ाया है।

इस विश्व प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में सीएमएस गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) के छात्र रानेश मौर्या, आदित्य श्रीवास्तव, सत्यार्थ पाण्डेय, अन्वेषा सिंह, गरिमा राठी एवं अप्रतिम तिवारी ने विज्ञान विषय में 100 परसेन्टाइल अर्जित किया है तो वहीं दूसरी ओर प्रहर्ष चतुर्वेदी, सक्षम पाण्डेय, सुमी पाण्डेय, आदित्य वर्मा एवं शुब्रांशु पाण्डेय ने गणित विषय में 100 परसेन्टाइल अर्जित कर अपने ज्ञान का परचम लहराया है। सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा जगदीश गाँधी ने पुरष्कृत होने वाले सभी छात्रों को बधाई देते हुए उनके अत्यन्त उज्जवल भविष्य की कामना की।

आईबीटी टेस्ट किसी भी देश के पाठ्यक्रम के बजाय मूलतः छात्रों की प्रतिभा व कौशल पर आधारित होते हैं। श्री शर्मा ने बताया कि सीएमएस का लगातार यही प्रयास है कि विभिन्न रचनात्मक प्रतियोगिताओं के माध्यम से छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा को निखारा एवं प्रोत्साहित किया जाए। यही कारण है कि सीएमएस छात्र समय-समय पर विभिन्न राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में कीर्तिमान स्थापित कर देश का नाम रोशन कर रहे हैं। उक्त जानकारी सीएमएस के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने दी है।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...