ग्राम प्रधान की लापरवाही से असफल हो रहा Clean India campaign

फ़िरोज़ाबाद। थाना क्षेत्र नारखी के गाँव आतीपुर में पूरे गाँव मे चोक पड़ी नालियां जगह जगह भरा गंदा पानी ऐसे मामले में जनप्रतिनिधियों के चलते कभी भी हमारा Clean India campaign में सफल नहीं हो सकता।

Clean India campaign  का सपना

एक तरफ देश व प्रदेश सरकार Clean India campaign स्वच्छ भारत अभियान का सपना साकार करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है वहीं दूसरी तरफ सरकार की मंशा को ठेंगा दिखाने में कसर नहीं छोड़ रहे आतीपुर के ग्राम प्रधान व सचिव ।
मामला है ब्लाक नारखी के ग्राम आतीपुर का जहां पर पूरे गांव में चोक पड़ी नालियों की वजह से सड़कों पर जगह जगह गंदा पानी जमा रहता है ।

जिसके चलते सड़कों पर लोगों का पैदल निकलना भी मुश्किल है। लंबे अरसे से चोक पड़ी नालियां और गंदा और काला जमा हुआ पानी की वजह से बीमारी फैलने की आशंका रहती है जो ग्राम प्रधान के विकास कार्यों की बड़ी6 लापरवाही उजागर करता है । जहां यूपी सफाई अभियान और स्वच्छता वातावरण को लेकर यूपी के मुखिया यूपी में हर संभव प्रयास जारी कर रहे हैं । पर ग्राम प्रधान व सचिव इन अभियानों को अनदेखा कर गहरी नींद सो रहे हैं ऐसे जनप्रतिनिधियों के चलते कभी भी हमारा भारत स्वच्छ अभियान में सफल नहीं हो सकता ज़िला प्रशासन ऐसे लापरवाही बरतने वाले जनप्रतिनिधियों पर कब शिकंजा कसने का काम करेगा ये एक सोचने वाली बात हैं।

मो0 फरमान

 

About Samar Saleel

Check Also

हरियाणा: करनाल में 54 साल की महिला से गैंगरेप, आराेपियों की तलाश जारी

हरियाणा के करनाल में एक 54 साल की महिला के साथ गैंगरेप का मामला सामने ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *