Breaking News

Rare Species के 272 कछुए जब्त

कोलकाता। ट्रेन से दुर्लभ प्रजाति Rare Species के कछुओं की तस्करी के प्रयास को आरपीएफ ने विफल कर दिया। पिछले स्टेशन से पीछा करती आ रही आरपीएफ ने छापामारी कर सात बैग में भरे 272 दुर्लभ प्रजाति के कछुए जब्त किए। हालांकि, आरपीएफ की सक्रियता भांपकर तस्कर फरार हो गए।

Rare Species कछुओं को उत्तर प्रदेश से

दुर्लभ Rare Species कछुओं को उत्तर प्रदेश से कोलकाता लाया जा रहा था, जिनकी कीमत लाखों में बताई गई है। सूत्रों के अनुसार, मुखबिर द्वारा कछुआ तस्करों के ट्रेन में होने की सूचना के बाद कोलकाता आरपीएफ पोस्ट कमांडर एके सिंह के निर्देश पर शुक्रवार रात सादी वर्दी में सुरक्षा कर्मचारी बरानगर स्टेशन पहुंच गए।
इधर, कोलकाता स्टेशन पर भी आरपीएफ ने जीआरपी के साथ मिलकर घेराबंदी शुरू कर दी थी। बरानगर स्टेशन पर 13152 डाउन जम्मू तवी-कोलकाता एक्सप्रेस के पहुंचते ही आरपीएफ के जवानों ने एस-10 और एस-6 कोच में सवार होकर नजरदारी शुरू कर दी थी। इसी बीच तस्करों को पुलिस की मौजूदगी की भनक लगने पर वे कोच से गायब हो गए थे।

रात में कोलकाता स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर ट्रेन के पहुंचते ही पहले से तैयार आरपीएफ और जीआरपी ने कोच में तलाशी चलाकर दोनों कोच से सात बैग बरामद कर खोला, तो उसके अंदर से दुर्लभ प्रजाति के 272 कछुए बरामद हुए, जिनमें से पांच मरे हुए थे।

Loading...

 

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 हटाये जान के बाद कुछ इस तरह पर्यटन पर पड़ा बुरा असर

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 हटाये जाने का बड़ा असर इस नये केंद्र शासित प्रदेश में पर्यटन ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *